वारंगल को मिलेगी मेट्रो नियो रेल लाइन, केंद्र सरकार को भेजी जाएगी डीपीआर
वारंगल को मिलेगी मेट्रो नियो रेल लाइन, केंद्र सरकार को भेजी जाएगी डीपीआर
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना सरकार वारंगल, हनमकोंडा और काजीपेट के तीन शहरों को जोड़ने वाली 15.5 किलोमीटर की दूरी पर मेट्रो नियो परियोजना विकसित करने पर विचार कर रही है। हैदराबाद में महाराष्ट्र मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (महा मेट्रो) द्वारा तैयार, मेट्रो की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) को प्राधिकरण के लिए सत्तारूढ़ टीआरएस सरकार को भेज दिया गया है।

सरकार की हैदराबाद में एक एलिवेटेड बस रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (मेट्रो नियो) परियोजना शुरू करने की भी योजना है। केपीएचबी-वित्तीय जिला-कोकापेट कॉरिडोर पर परियोजना की योजना सार्वजनिक निजी भागीदारी (पीपीपी) मोड में है। 2020-21 के लिए नगर प्रशासन और शहरी विकास विभाग की वार्षिक रिपोर्ट में कहा गया है कि हनमकोंडा के माध्यम से वारंगल और काजीपेट रेलवे स्टेशनों को जोड़ने वाले 21 स्टेशनों के साथ एट-ग्रेड (7.1 किमी) और एलिवेटेड सिस्टम (8.4 किमी) संरेखण को अंतिम रूप दिया गया था।

मेट्रो नियो, जिसे मेट्रोलाइट के नाम से भी जाना जाता है, एक हल्की रेल (एलआरटी) शहरी पारगमन प्रणाली है जिसे मेट्रो सिस्टम की जरूरतों के साथ कम सवारियों के प्रक्षेपण वाले शहरों के लिए भारत में नियोजित किया जा रहा है। मेट्रो नियो परियोजना अधिकतम आबादी वाले बड़े शहरों में मेट्रो लाइन की तुलना में कम लागत पर यात्री क्षमता को कम करेगी। रिपोर्ट के अनुसार हैदराबाद मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (HMDA) ने हैदराबाद में दो स्थानों - मेहदीपट्टनम और उप्पल पर स्काईवॉक का निर्माण शुरू किया है। स्काईवे, जिसकी अनुमानित लागत 61.80 करोड़ रुपये है, को नवंबर 2021 के अंत तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

चंडीगढ़ में 'निकाह' करने के बाद लापता हुई ओडिशा की हिन्दू लड़की, SC में माता-पिता बोले- 'उसे बचा लो'

इंडियन आइडल 12 के सेट पर आशा भोसले ने की दीदी लता की मिमिक्री

इतिहास के साथ वेद और उपनिषद् की पढ़ाई, खिलजी-तुग़लक़ आक्रांता..., UGC ने जारी किया नया सिलेबस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -