भारत से चाहता है बेहतर सम्बन्ध, तो आतंकवाद ख़त्म करे पाक
भारत से चाहता है बेहतर सम्बन्ध, तो आतंकवाद ख़त्म करे पाक
Share:

नई दिल्ली : पाकिस्तान को आतंकवादी देश तो पूरी दुनिया मान चुकी है और पूरी दुनिया जानती हैं कि पाकिस्तान आतंक और आतंकवादियों का पनाहगार है. इस बात को लेकर UN में भी कई बार बहस हो चुकी है और भारत इस बात पर हमेशा से अपनी बात रखता आया है. वहीं पाकिस्तान हर बार इस बात को सिरे से खारिज करता आ रहा है लेकिन फिर भी आतंकवादियों का हिमायती देश बना हुआ है. पाकिस्तान कई बार अपनी नापाक हरकत करता है जिसका मुँह तोड़ जवाब भारतीय सेना देती रही है, बावजूद इसके भारत पाकिस्तान से शांति वार्ता करने में कभी नहीं चूकता और इसकी पहल करता है.

अब पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा के बयान पर एक बार फिर भारत ने गुरुवार को कहा कि अगर पाकिस्तान भारत के साथ बेहतर रिश्ता चाहता है तो वह इस्लाबाद की धरती को आतंकवादी मुक्त बनाये और पाकिस्तान से संचालित आतंकी संगठनों पर सख्त कार्यवाई करे. अगर पाकिस्तान ऐसा करता है तो भारत के साथ उसके सम्बन्ध बेहतर होंगे. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रविश कुमार इस पर बोले कि - 'भारत पाकिस्तान के साथ बेहतर रिश्ते चाहता है, बशर्ते इस्लामाबाद आतंकियों पर कार्रवाई करे. यह जरूरी है कि पाकिस्तान हमारी मूल चिंता को समझे, जो कि आतंकवाद है. हम उनसे फिर कहना चाहते हैं कि वे उन आतंकियों पर कार्रवाई करें, जो उनकी जमीन से संचालित हो रहे हैं। अगर वे हमसे दोस्ती करने को लेकर गंभीर है, तो यह उन्हें करना ही होगा। 

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए रविश ने कहा, 'किसी भी अच्छे पड़ोसी की तरह, हमारी भी इच्छा है कि पड़ोसी देश के साथ अच्छे संबंध हों.' उन्होंने पाकिस्तान को साफ़ शब्दों में कहा कि अगर पाकिस्तान भी भारत से बेहतर रिश्ते कि अपेक्षा रखता है तो उसे आतंकवाद के खिलाफ कार्यवाई करनी होगी और उनका पनाहगार बनने से बचना होगा.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -