अपने पिता को फादर्स डे पर ट्रिप पर ले जाना चाहते हैं? ये हैं सबसे अच्छी जगहें

अपने पिता को फादर्स डे पर ट्रिप पर ले जाना चाहते हैं? ये हैं सबसे अच्छी जगहें
Share:

फादर्स डे हमारे जीवन में महत्वपूर्ण व्यक्तियों का जश्न मनाने का एक विशेष अवसर है। अपने पिता को यादगार यात्रा पर ले जाने से बेहतर आभार व्यक्त करने का और क्या तरीका हो सकता है? चाहे वह प्रकृति प्रेमी हो, इतिहास प्रेमी हो या खाने का शौकीन हो, हर पिता की रुचि के अनुसार बहुत सी जगहें हैं। फादर्स डे पर अपने पिता को यात्रा पर ले जाने के लिए यहाँ कुछ बेहतरीन जगहें दी गई हैं:

1. अलास्का में मछली पकड़ने का स्थान

मछली पकड़ने के शौकीन आउटडोर पिता के लिए अलास्का की यात्रा बड़ी मछली पकड़ने के लिए बेजोड़ अवसर प्रदान करती है। अपने लुभावने परिदृश्यों और मछलियों की प्रचुरता के साथ, अलास्का एक यादगार मछली पकड़ने की यात्रा के लिए एकदम सही पृष्ठभूमि प्रदान करता है। चाहे आप एक निर्देशित मछली पकड़ने के दौरे का विकल्प चुनें या अपने दम पर अन्वेषण करना पसंद करें, साझा मछली पकड़ने के रोमांच पर बंधन स्थायी यादें बना सकते हैं।

2. स्कॉटलैंड में गोल्फ़ गेटवे

गोल्फ़ के जन्मस्थान स्कॉटलैंड में अपने पिता के साथ गोल्फ़िंग एडवेंचर का मज़ा लें। अपने विश्व-प्रसिद्ध कोर्स और शानदार दृश्यों के साथ, स्कॉटलैंड सभी कौशल स्तरों के उत्साही लोगों के लिए गोल्फ़िंग का बेहतरीन अनुभव प्रदान करता है। सेंट एंड्रयूज़ के ऐतिहासिक लिंक से लेकर स्कॉटिश हाइलैंड्स के खूबसूरत नज़ारों तक, स्कॉटलैंड में गोल्फ़ खेलना निश्चित रूप से फादर्स डे के लिए एक बेहतरीन अनुभव होगा।

3. टेक्सास में बीबीक्यू टूर

अपने पिता को टेक्सास में एक स्वादिष्ट बारबेक्यू टूर पर ले जाएँ, जहाँ बारबेक्यू की कला को नई ऊंचाइयों पर ले जाया जाता है। ब्रिस्केट से लेकर पसलियों तक, टेक्सास अपने स्वादिष्ट स्मोक्ड मीट और स्वादिष्ट सॉस के लिए प्रसिद्ध है। एक साथ पाक यात्रा पर निकलें, लोन स्टार स्टेट के सबसे अच्छे बारबेक्यू जॉइंट का स्वाद लें। ठंडी बीयर या ताज़ा मीठी चाय के साथ इसे धोना न भूलें।

4. रूट 66 पर सड़क यात्रा

अपने पिता के साथ रूट 66 पर एक क्लासिक रोड ट्रिप पर खुली सड़क पर निकलिए, यह एक प्रतिष्ठित राजमार्ग है जो शिकागो से लॉस एंजिल्स तक फैला हुआ है। आकर्षक छोटे शहरों से गुज़रें, सड़क के किनारे की अनोखी जगहों को निहारें और अमेरिका की मदर रोड की यादों में खो जाएँ। अपने पुराने डिनर, नियॉन साइन और रेट्रो मोटल्स के साथ, रूट 66 आपको अतीत में वापस ले जाता है जो फादर्स डे के लिए एकदम सही है।

5. नापा घाटी में वाइन चखना

कैलिफोर्निया के प्रमुख वाइन क्षेत्र नापा वैली की यात्रा करके अपने पिता के बढ़िया वाइन के शौक को पूरा करें। अंगूर के बागों और वाइनरी का पता लगाएं, शानदार वाइनयार्ड परिदृश्यों के बीच पुरस्कार विजेता वाइन का नमूना लें। चाहे आपके पिता को मजबूत लाल या कुरकुरी सफेद वाइन पसंद हो, नापा वैली हर स्वाद के लिए कई तरह की वैरायटी प्रदान करती है। फादर्स डे पर एक गिलास उठाएँ और साथ में अविस्मरणीय यादों के लिए टोस्ट करें।

6. वाशिंगटन, डीसी में इतिहास भ्रमण

इतिहास और संस्कृति की सराहना करने वाले पिता के लिए, वाशिंगटन, डीसी का दौरा फादर्स डे के लिए एकदम सही जगह है। लिंकन मेमोरियल, स्मिथसोनियन संग्रहालय और नेशनल मॉल जैसे प्रतिष्ठित स्थलों का अन्वेषण करें। देश की राजधानी के समृद्ध इतिहास में डूब जाएँ, संस्थापक पिताओं से लेकर अमेरिकी इतिहास के महत्वपूर्ण क्षणों तक। संग्रहालयों, स्मारकों और स्मारकों की प्रचुरता के साथ, वाशिंगटन, डीसी अतीत के माध्यम से एक आकर्षक यात्रा प्रदान करता है।

7. योसेमाइट नेशनल पार्क में कैंपिंग ट्रिप

योसेमाइट नेशनल पार्क में कैंपिंग ट्रिप पर प्रकृति से जुड़ें, यह यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल है जो अपनी लुभावनी सुंदरता और आउटडोर रोमांच के लिए जाना जाता है। तारों के नीचे एक टेंट लगाएं, प्राचीन जंगल में पैदल यात्रा करें, और ऊंचे झरनों और राजसी ग्रेनाइट चट्टानों को देखकर आश्चर्यचकित हो जाएं। योसेमाइट के विस्मयकारी परिदृश्य के बीच कैम्पफ़ायर और स्मोर्स पर एक-दूसरे से मिलना निश्चित रूप से फादर्स डे के लिए यादगार यादें बनाएगा।

8. न्यूयॉर्क शहर में खेल भ्रमण

अपने पिता को न्यूयॉर्क शहर में खेल-कूद से भरपूर सैर पर ले जाएँ, जहाँ दुनिया की कुछ सबसे प्रतिष्ठित खेल टीमें और खेल स्थल हैं। यांकी स्टेडियम में बेसबॉल खेल देखें, मैडिसन स्क्वायर गार्डन में बास्केटबॉल देखें या यूएस ओपन में टेनिस मैच देखें। अपनी जीवंत खेल संस्कृति और उत्साही प्रशंसकों के साथ, न्यूयॉर्क शहर एक ऐसा रोमांचक माहौल प्रदान करता है जो फादर्स डे के लिए एकदम सही है।

9. इटली में पाककला भ्रमण

इटली के पाक-कला दौरे के साथ अपने पिता के खाने के प्रति प्रेम को बढ़ाएँ, यह एक ऐसा पाक-कला का स्वर्ग है जो अपने स्वादिष्ट व्यंजनों और बढ़िया वाइन के लिए प्रसिद्ध है। चहल-पहल भरे बाज़ारों का पता लगाएँ, प्रामाणिक इतालवी व्यंजनों का स्वाद लें और स्थानीय शेफ़ से पारंपरिक खाना पकाने के रहस्यों को जानें। चाहे आप नेपल्स में पिज़्ज़ा खा रहे हों, रोम में पास्ता या फ्लोरेंस में जेलाटो, इटली एक ऐसी पाक-कला यात्रा प्रदान करता है जो निश्चित रूप से आपके स्वाद को बढ़ाएगी।

10. मालदीव में आरामदेह विश्राम स्थल

फादर्स डे पर बेहतरीन छुट्टी मनाने के लिए मालदीव जाएँ, जो एक उष्णकटिबंधीय स्वर्ग है और अपने प्राचीन समुद्र तटों, क्रिस्टल-क्लियर पानी और शानदार रिसॉर्ट्स के लिए जाना जाता है। अपने पिता को समुद्र के शानदार नज़ारों और सफ़ेद रेतीले समुद्र तटों के बीच एक शानदार जगह पर ले जाएँ। चाहे आप जीवंत कोरल रीफ़ के बीच स्नोर्कलिंग कर रहे हों, स्पा ट्रीटमेंट ले रहे हों या पूल के किनारे आराम कर रहे हों, मालदीव एक साथ क्वालिटी टाइम बिताने के लिए एक शांत जगह प्रदान करता है। इस फादर्स डे पर अपने पिता को एक खास छुट्टी पर ले जाकर दिखाएँ कि वे आपके लिए कितने मायने रखते हैं। चाहे आप आउटडोर एडवेंचर पर एक-दूसरे से जुड़ रहे हों, नई संस्कृतियों की खोज कर रहे हों या किसी खूबसूरत जगह पर आराम कर रहे हों, सबसे महत्वपूर्ण बात है एक साथ क्वालिटी टाइम बिताना और ऐसी यादें बनाना जो जीवन भर बनी रहेंगी।

फ़ोन पर डॉक्टर से अपाइंटमेंट लेना एक्टर को पड़ा भारी, खाते से उड़े 77 हजार रूपये

SCCL Executive & Non-Executive Vacancy 2024: 327 पदों के लिए ऑनलाइन करें आवेदन

कभी चोरी नहीं होगी आपकी बाइक, अलर्ट करेगा ये अलार्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -