अपने जीवन में बिहार को अग्रणी राज्यों की श्रेणी में शामिल कराना चाहता हु; प्रशांत किशोर
अपने जीवन में बिहार को अग्रणी राज्यों की श्रेणी में शामिल कराना चाहता हु; प्रशांत किशोर
Share:

सारण। मांझी प्रखंड क्षेत्र के उसरैना के मैदान में जन सुराज पदयात्रा के 165वें दिन की शुरुआत सर्वधर्म प्रार्थना से की गयी ।उसके बाद प्रशांत किशोर ने स्थानीय मीडिया से बात-चीत के दौरान अपनी पदयात्रा का अनुभव साझा किया,उसके बाद वे सैकड़ों पदयात्रियों के साथ बरेजा पंचायत से जन सुराज पदयात्रा के क्रम मदनसाठ, बंगरा, मरहां, सोनबरसा, खैरवार, होते हुए जलालपुर प्रखंड के कोपा नगर पंचायत के गांधी स्मारक हाई स्कूल में जन सुराज पदयात्रा शिविर में रात्रि का विश्राम करने के लिए पहुंचे। जन सुराज पदयात्रा के दौरान मांझी में मीडिया संवाद किया।  

प्रशांत किशोर ने भरी हुंकार कहा;
प्रशांत किशोर ने मीडिया से बात-चीत करने के दौरान कहा; "मैं बिहार में पैदा हुआ हूं और बिहार की मिट्टी का जो कर्ज है मेरे ऊपर,ये बात किसी से छिपी नहीं है कि जब हम बिहार से बाहर देश के दूसरे राज्यों में जाते हैं तो लोग हमको बिहारी कहकर हमारा मजाक उड़ाते हैं। हम लोगों को बिहारी,गंवार कहकर जलील किया जाता है। मेरी महत्वाकांक्षा यह है कि अपने जीवन काल में बिहार को देश के अग्रणी राज्यों की श्रेणी में शामिल करा सकूं और बिहारियों को बाहर जाकर जलील नहीं होना पड़े।"

प्रशांत किशोर ने नितीश पर किया जुबानी वार 
मीडिया से संवाद के दौरान प्रशांत किशोर ने लालू परिवार पर भ्रष्टाचार मामले में हो रही कार्रवाई के मामले में नीतीश कुमार के ऊपर तंज कसते हुए निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नितीश कुमार इस प्रक्रिया से खुश हैं या नहीं यह बात उनसे ज्यादा अच्छी तरीके से कौन जान सकता है। लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार पर जो सीबीआई का छापा पड़ा है, उस विषय पर वे ना तो पक्ष में बोल रहे हैं और ना ही विपक्ष में।

भ्रस्टाचार पर क्या बोले प्रशांत किशोर 
भ्रष्टाचार पर किये गए सवाल का जवाब देते हुए बताया कि बिहार में भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए सबसे जरूरी है सामाजिक स्तर पर सही समय पर सही लोगों का चुनाव हो। एक उदहारण देते हुए समझाया की यदि आप पांच सौ रुपये लेकर मुखिया चुनते हैं और फिर सोचते हैं कि वो आपका काम बिना कमीशन के करवा देगा तो ये मुमकिन नहीं है नामुमकिन है। और अगर यह सब सिस्टेमेटिक ढंग से ठीक करना है तो हमें निचले स्तर पर कार्य करने की आवस्यकता है 

शादी की रस्मों के बीच दुल्हन ने कर दी ऐसी हरकत, मचा हड़कंप

Bihar : विधानसभा में हुआ राजद-भाजपा का लड्डू संग्राम, पटना के MLA का फटा कुर्ता

BJP विधायकों के धरने के बीच लड्डू खिलाने पहुंच गए RJD विधायक और फिर जो हुआ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -