1497 क्रेडिट कार्ड्स रखकर वाल्टर ने गिनीज बुक में कराया नाम दर्ज

Jan 06 2016 11:37 AM
1497 क्रेडिट कार्ड्स रखकर वाल्टर ने गिनीज बुक में कराया नाम दर्ज

कैलिफोर्निया : अमेरिका के कैलिफोर्निया शहर में वाल्टर नाम का शख्स रहता है, उसके पास 1497 क्रेडिट कार्ड है और इन्हीं कार्ड्स ने उसे गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराने का अवसर दिया है। वाल्टर दुनिया के पहले इंसान है, जिसके पास इतने सारे क्रेडिट कार्ड है। वाल्टर ने अपने दोस्त कैवना से शर्त लगाई थी कि जिसके पास साल के अंत तक सबसे अधिक क्रेडिट कार्ड होंगे, उसको दूसरा दोस्त मनचाहा डिनर खिलाएगा।

वाल्टर की इसी शर्त की वजह से उनकी यह आदत जुनून में बदल गई। वाल्टर ने कहा कि मैंने अपने दोस्त के साथ सबसे अधिक क्रेडिट कार्ड रखने की शर्त लगाई थी। साल के अंत तक वाल्टर के पास 143 कार्ड थे और उनके दोस्त कैवना के पास 138 कार्ड थे। इसी तरह से मैंने वो शर्त जीत ली थी।

इतने अधिक क्रेडिट कार्ड होने की वजह से वाल्टर का नाम मिस्टर प्लास्टिक फैंटास्टिक रखा गया है। वाल्टर के पास सबसे कम लिमिट वाला कार्ड 50 डॉलर का है। सभी कार्ड की लिमिट 1.7 मिलियन डॉलर है।
इस रिकॉर्ड के साथ ही उनके पास दुनिया की सबसे बड़ी वॉलेट भी है, जिसे 250 फीट तक फैलाया जा सकता है।

इसका वजन 38 पाउंड है और इसमें 800 क्रेडिट कार्ड रखे जा सकते है। वाल्टर 1971 से लगातार इस रिकॉर्ड का हिस्सा बनते आ रहे है। ये कार्ड बैंको के अलावा गैस स्टेशन, एयरलाइन्स, बार और आइसक्रीम स्टोर्स की भी है।