कोरोना महामारी के चलते 11000 कर्मचारियों की और छंटनी करेगी ये कंपनी
कोरोना महामारी के चलते 11000 कर्मचारियों की और छंटनी करेगी ये कंपनी
Share:

वाशिंगटन​: कोरोना महामारी के चलते वाल्ट डिज्नी वर्ल्ड 11,000 कर्मचारियों की और छंटनी करने जा रहा है. इसके बाद कंपनी के फ्लोरिडा स्थित रिसॉर्ट में महामारी के कारण नौकरी गंवाने वाले कुल कर्मचारियों की तादाद लगभग 18,000 हो जाएगी. डिज्नी वर्ल्ड के 11,350 कर्मचारियों ने एक संगठन तैयार किया है. इसमें ज्यादातर अंशकालिक कर्मचारी हैं. 

कंपनी ने इन कर्मचारियों के स्थानीय और राज्य स्तरीय नेताओं को लिखे गए पत्र में कहा कि वह इन कर्मचारियों की इस साल के आखिर तक छंटनी कर देगी. जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी के अधिकारियों ने पूर्व में कहा था कि फ्लोरिडा में संघ से बाहर वाले 6,400 कर्मचारियों को भी बाहर किया जाएगा. इस साल की शुरुआत में डिज्नी वर्ल्ड में नौकरी करने वाले 720 कलाकार और गायक को कंपनी से निकाला गया था. 

इन कलाकारों का प्रतिनिधित्व करने वाले श्रमिक संगठन एक्टर्स इक्विटी एसोसिएशन के अनुसार, नौकरी से निकाले जाने का कारण कंपनी के फ्लोरिडा रिसॉर्ट में कई लाइव मनोरंजन शो का कैंसिल हो जाना है. वाल्ट डिज्नी ने गत माह फ्लोरिडा और कैलिफोर्निया में अपनी पार्क इकाई से 28,000 नौकरियां खत्म करने का फैसला लिया था. यह पूरी प्रक्रिया उसकी इसी योजना का हिस्सा है.

बढे या घटे सोने-चांदी के दाम ? यहाँ जानिए आज के भाव

यहाँ मिल रहा है सबसे कम ब्याजदरों पर लोन

आज भी नहीं बदले पेट्रोल-डीज़ल के दाम, यहां जानें ताजा भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -