इस दिवाली घर पर बनाए अखरोट की बर्फी
इस दिवाली घर पर बनाए अखरोट की बर्फी
Share:

दिवाली आने में कुछ ही समय बचा है और लोगों ने अपने घरों में तैयारियां शुरू कर दी है। सभी लोग अपने घरों की सफाई से लेकर पुताई तक में लग गए हैं। ऐसे में लोगों ने घरों में गुझिया, शक्करपारे, लड्डू तक बनाने शुरू कर दिए हैं। वैसे इस दौरान मिठाइयां भी बनाई जाती है। अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं अखरोट की बर्फी आप कैसे बना सकते हैं। आज हम आपको बताएंगे अखरोट की बर्फी की रेसेपी जो बहुत आसान है और आप बनाकर अपने दोस्तों, अपने अपनों को खिला सकते हैं। आइए बताते हैं।

सामग्री - 1/2 कप अखरोट, 2 टेबलस्पून चीनी, 2 टेबलस्पून मिल्क पाउडर, 2 टेबलस्पून दूध,एक चुटकी जायफल पाउडर, 1 टीस्पून घी।

विधि - इसके लिए सबसे पहले एक माइक्रोवेव सेफ कटोरे में दूध, मिल्क पाउडर, जायफल पाउडर और चीनी डालकर मिक्स करें। अब इसके बाद एक दूसरा माइक्रोवेव सेफ कटोरा लें और उसमें अखरोट और घी मिक्स करें। अब इसे 2 मिनट के लिए माइक्रोवेव में रख दें और ध्यान रहे कि अखरोट के बड़े पीस ना लेकर आप छोटे पीस का इस्तेमाल करें। अब इसके बाद दूध वाला मिश्रण इसमें डाल दें और मिक्स करें। इसके बाद इसे 1 मिनट के लिए माइक्रोवेव में रखें।

आप चाहे तो इसमें थोड़ा सा चॉकलेट या कोको पाउडर डाल सकते हैं। ऐसा करेंगे तो बच्चे इसे बहुत पसंद करेंगे। वैसे अब आप एक ट्रे ले और उसमे घी लगाकर रख दें। अब इसके बाद उसमे अखरोट के मिश्रण को माइक्रोवेव से निकालकर डाल दें। अब आप इस मिश्रण को 1 घंटे तक सेट होने के लिए रख दें। इसके बाद इसपर दूसरे नट्स डालकर गार्निश करें और मनचाहे पीस में काट लें।

दिल्ली: इस दिवाली पटाखों पर लगा बैन, कपिल मिश्रा ने केजरीवाल से पुछा ये सवाल

मोनालिसा और खेसारी लाल यादव के गाने ने मचाई धूम, मिलें करोड़ों व्यूज

सीएम ठाकरे का बड़ा बयान, कहा- हिम्मत है तो फिल्म सिटी को यूपी ले जाकर दिखाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -