वॉलमार्ट की टाटा के साथ हुई 25 अरब डॉलर की हिस्सेदारी
वॉलमार्ट की टाटा के साथ हुई 25 अरब डॉलर की हिस्सेदारी
Share:

महामारी के बीच हो रहे व्यापार सौदों में अच्छे मोड़ उपज रहे हैं। विकास के जानकार दो लोगों ने बताया, वॉलमार्ट इंक नमक से सॉफ्टवेयर समूह के प्रस्तावित सुपर ऐप में एक महान हिस्सेदारी अधिग्रहण के लिए टाटा समूह के साथ चर्चा में है। 'सुपर ऐप' का उद्देश्य खुदरा क्षेत्र में उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश करने वाले दोनों दिग्गजों के बीच डिजिटल सेवाएं बनाना है। "टाटा समूह सुपर ऐप प्लेटफॉर्म बिजनेस में वॉलमार्ट द्वारा रणनीतिक निवेश के सौदे के लिए वॉलमार्ट के साथ बातचीत कर रहा है। दो लोगों में से एक ने नाम न छापने की शर्त पर बताया, वॉलमार्ट निवेश टाटा संस की सहायक कंपनी के तहत होस्ट किए जाने वाले प्रस्तावित सुपर ऐप में बड़ी हिस्सेदारी के लिए अंततः 20-25 अरब डॉलर को छू सकता है।

अगर यह डील हां में बदल जाती है तो इसे रिटेल स्पेस में अब तक की सबसे बड़ी डील करार दिया जाएगा, जो वॉलमार्ट की अपनी मई 2018 में फ्लिपकार्ट में 66% हिस्सेदारी को 16 अरब डॉलर में पार कर जाएगी। टाटा और वॉलमार्ट के बीच चल रही चर्चाओं के अनुसार, सुपर ऐप को टाटा और वॉलमार्ट के बीच एक संयुक्त उद्यम के रूप में लॉन्च किया जा सकता है, जिससे टाटा के ई-कॉमर्स कारोबार और फ्लिपकार्ट के बीच तालमेल का लाभ मिल सकेगा।

"सुपर ऐप में वॉलमार्ट से फ्लिपकार्ट की पेशकश और टाटा समूह द्वारा रिटेल ग्राहकों के लिए एक मंच पर रखे गए पूरे रिटेल प्रॉडक्ट फ्रैंचाइजी को शामिल किया जा सकता है। और दूसरी ओर, फ्लिपकार्ट को टाटा द्वारा संचालित किया जा सकता है, "पहले व्यक्ति ने कहा। चल रही चर्चाओं के अनुसार, नए डिजिटल प्लेटफॉर्म व्यवसाय को टाटा-वॉलमार्ट द्वारा एक साथ चलाने का प्रस्ताव है, और निवेशकों के रूप में और अधिक विदेशी निवेशकों को उतारा जा सकता है। एक व्यक्ति ने नाम न छापने की शर्त पर बताया, गोल्डमैन सैक्स को प्रस्तावित लेनदेन के लिए वॉलमार्ट ने निवेश बैंकर के रूप में नियुक्त किया है।

सप्ताह के पहले दिन झूमा शेयर बाजार, शानदार बढ़त के साथ बंद हुए सेंसेक्स-निफ़्टी

RBI ने स्थगित की मौद्रिक समिति की बैठक, जल्द होगा नई तारीखों का ऐलान

प्रोसेसिंग फीस पर मिलेगी 100 फीसदी की भारी छूट, SBI ने लोन्स को लेकर किया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -