पैरों के लिए यह है एक आसान एक्सरसाइज, जरूर करें
पैरों के लिए यह है एक आसान एक्सरसाइज, जरूर करें
Share:

हमारे पैर रिफ्लेक्सोलॉजी का मुख्य केंद्र हैं जो शरीर के विभिन्न हिस्सों से जुड़े हुए हैं। रिफ्लेक्सोलॉजी के नियमों के मुताबिक पैर में मौजूद प्रेशर पॉइंट्स को आराम पहुंचने से शरीर के बाकी हिस्सों को भी फायदा होता है। आंख, चेहरे की नसें, प्लीहा, पेट, दिमाग, किडनी जैसे विभिन्न अंगों के लिए पॉइंट हमारे पैरों में मौजूद होते हैं। हरी घास पर चलने से इन पॉइंट्स पर दबाव पड़ता है और हमारा शरीर की कार्यक्षमता बढ़ती है।

ये 4 आसान भी आपको दिला सकते हैं सिक्स पैक एब्स

इस तरह होगा फायदा 

जानकारी के अनुसार जब हम घास पर चलते है तो पैर से जुड़ी हुई नसों पर हल्के से दबाव बनता है और हमारे पूरे शरीर को आराम मिलता है। हरी घास पर चलना आपके पैरों के लिए भी एक एक्सरसाइज है। इससे आपकी मांसपेशियों, टखने आदि को आराम मिलता है। साथ ही यह घुटने के दर्द, पीठ के दर्द से भी आराम दिलाता है। साथ ही यह उन लोगों के लिए भी फायदेमंद हैं जो कि फ्लेट फीट वाले होते हैं।

इस तरह आपकी हर परेशानी को दूर करता है प्राणायाम

और भी है कई फायदे 

इसी के साथ सुबह-सुबह हरी घास पर चलने से आपके सेंसेज फिर से जिंदा होते हैं और आपके दिमाग को शांति मिलती है। साथ ही सुबह की हल्की धूप, फ्रेश हवा और हरियाली आपको दिमाग को सुकून मिलता है और आपका तनाव दूर होता है। वैसे सुबह- सुबह के वातावरण की वॉक आपकी हेल्थ को कई तरह से फायदा पहुंचाती है। साथ ही यह उन लोगों के लिए भी असरदार है जो कि डिप्रेशन से परेशान है।

सेहत और सुंदरता के लिए बेहद फायदेमंद है कपूर

यहां लिया दुनिया के सबसे छोटे और हल्के बच्चे ने जन्म, वजन एक केले से भी कम

गर्मी में अपनी डाइट में शामिल करें ये फल, होगा लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -