वेल्स ने यूक्रेन को मात देकर कई वर्षों बाद हासिल की जीत
वेल्स ने यूक्रेन को मात देकर कई वर्षों बाद हासिल की जीत
Share:

वेल्स ने आंद्रेई यारमोलेंको के आत्मघाती गोल से रविवार को यहां यूक्रेन को 1-0 से  मात देकर 64 वर्ष के उपरांत फुटबॉल वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया।  एक वक़्त दुनिया के सबसे महंगे फुटबॉलरों में शामिल रहे वेल्स के कप्तान गैरेथ बेल कमर में जकड़न के बावजूद मैदान पर उतरे और 34वें मिनट में उनकी फ्री किक को रोकने के प्रयास में यारमोलेंको ने हैडर से गेंद को अपने ही गोल में दाल चुके थे।  स्वदेश में रूस के हमले का सामना कर रही यूक्रेन की टीम को इस तरह निराशा को झेलना पड़ गया है। FIFA के दो वर्ल्ड कप में क्वालीफाई करने के बीच यह किसी टीम के लिए सबसे बड़ा अंतर देखने के लिए मिला है।

कुछ समय पहले पता चला है फुटबॉल की वैश्विक निकाय फीफा ने आने वाले वर्ल्डकप से पहले कैमरून को अपनी राष्ट्रीय टीम में फ्रांस के पूर्व अंडर-21 खिलाड़ी जॉर्जेस-केविन एनकोउडौ को शामिल  होने की अनुमति दे दी है। फीफा ने इस खिलाड़ी को अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधित्व के मामलेमें परिवर्तन को भी अनुमति दी जा चुकी है। 

एनकोउडौ ने अपने मौजूदा क्लब बेसिकटास से जुड़ने से पहले मार्सिले और टोटेनहम का प्रतिनिधित्व करते हुए नज़र आने वाले है। उन्होंने फ्रांस की सीनियर टीम का कभी प्रतिनिधित्व अब तक नहीं हो पाया है और अपने पारिवारिक संबंधों और फीफा के नियमों के अंतर्गत वह अब कैमरून का प्रतिनिधित्व कर सकते है। इस 27 वर्ष के खिलाड़ी को अपनी राष्ट्रीय टीम में शामिल करने के कैमरून फुटबॉल संघ के आवेदन भी किया जा चुका है। इसका समर्थन राष्ट्रीय टीम के पूर्व महान सैमुअल इतोओ ने भी किया था। 

बता दें कि एनकोउडौ को जून में 2023 ‘अफ्रीका कप ऑफ नेशंस' के क्वालीफाइंग मैचों के लिए कोच रिगोबर्ट सोंग की प्रारंभिक टीम में पिछले सप्ताह नॉमिनेट किया गया था। टीम में सेल्टिक के पूर्व मिडफील्डर ओलिवियर एनत्चम का भी नाम है, जो फ्रांस से कैमरून आये है।   कतर में इस साल नवंबर में शुरू होने वाले विश्व कप में कैमरून के ग्रुप में ब्राजील, सर्बिया और स्विट्जरलैंड की टीमें भी शामिल हो चुकी है।  

'जब टीम को जरूरत होती है, आप आउट हो जाते हो..', कोहली-रोहित को लेकर ये क्या बोल गए कपिल देव ?

बिना पकड़े कैसे खड़ा रहा जो रुट का बल्ला..., Video देख फैंस बोले - ये तो 'जादू' है

'मैं उस मैच में सचिन को मारना चाहता था..' शोएब अख्तर ने 16 साल बाद किया सनसनीखेज खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -