सुबह उठते ही कर लें ये काम पूरा दिन हो जायेगा लाजवाब

Dec 04 2017 09:58 AM
सुबह उठते ही कर लें ये काम पूरा दिन हो जायेगा लाजवाब

हमारे शास्त्रों में ऐसी बहुत सी जानकारियाँ है जो व्यक्ति के जीवन को शुभ और सम्रद्ध बनाने के लिए बताई गई है. इनका अनुसरण कर व्यक्ति अपने जीवन को खुशहाल बना सकता है. शास्त्रों के अनुसार यदि व्यक्ति के दिन की शुरुआत अच्छी होती है तो उसका सम्पूर्ण दिवस शुभ और फलदायी बीतता है जिससे उस दिन  उसके सभी कार्य पूर्ण होते है. किन्तु यदि व्यक्ति की सुबह यदि किसी कारण से खराब हो जाती है तो उस दिन उसका कोई भी कार्य पूर्ण नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसी ही बातें और चीजें बताएँगे जिसे देखने से आपकी सुबह और सारा दिन खराब जाता है और आपका कोई भी कार्य सफल नहीं होता है. जिससे आपको किसी हानि का सामना करना पड़ता है.

वास्तु शास्त्र के अनुसार व्यक्ति को सुबह उठते ही दर्पण में खुद को नहीं देखना चाहिए. ऐसा करने से व्यक्ति पर नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बना रहता है जिससे उसका सम्पूर्ण दिन अच्छा नहीं बीतता. क्योकि रात्री के समय व्यक्ति नकारात्मक ऊर्जा के संपर्क में आ जाता है जो की सुबह भी होता है.

सुबह उठकर व्यक्ति को सर्वप्रथम अपने अराध्य को याद करना चाहिए जिससे उसके ऊपर की नकारात्मकता का प्रभाव समाप्त होता है और उसका दिन शुभ होता है.

व्यक्ति को यदि सुबह-सुबह शंख या किसी मंदिर की घंटी की आवाज सुनाई देती है तो इससे उसके भीतर सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है जो व्यक्ति के दिन को शुभ बनाती है.

व्यक्ति को अपने शयनकक्ष में सकारात्मकता का प्रतीक मानी जाने वाली तस्वीर जेसे नारियल,शंख,मोर,हंस,या फूल आदि लगाना चाहिए जिससे सुबह उठते ही उनके दर्शन से सकारात्मकता का प्रभाव आपपर पड़े.

व्यक्ति को सुबह उठकर सर्वप्रथम अपनी हथेली के दर्शन करना शुभ माना जाता है ऐसा करने से व्यक्ति का दिन अच्छा बीतता है.

 

जिस व्यक्ति के घर दिख जाए चाय के ऐसे कप तो समझ लें की वह..

होने वाली है अगर आपकी भी शादी तो ज़रा गोत्र पर ध्यान दें वरना..

जब महिलाओं की दायीं आँख फड़के तो समझ जाओ की..

आपकी तर्जनी ऊँगली में छिपे है सफलता के राज़