इंदौर-पटना ट्रेन में वेटिंग 800 पार

इंदौर : इंदौर-पटना ट्रैन में यात्रियों की इतनी भीड़ कि हर फेरे में वेटिंग 800 पार। अनारक्षित बोगियों में पैर रखने की जगह नहीं रहती। आरक्षित बोगियों में वेटिंग सालभर एक जैसी। अभी छुट्टियों में तो हालत यह कि 20 से 30 प्रतिशत यात्री स्टेशन से ट्रेन में ही नहीं चढ़ पाते। भीड़ होने की वजह से यात्री वापस लौट रहे हैं। यात्रियों का कहना है कि फिर भी रेलवे न स्पेशल ट्रेन चला रहा है और न ही इसे नियमित किया जा रहा है।

बता दे  कि अभी सप्ताह में दो दिन बुधवार और शनिवार को यह ट्रेन चलती है। इसमें इंदौर स्टेशन से चलने वाली अन्य ट्रेनों से कई गुना ज्यादा भीड़ होती है। इस ट्रेन में परेशानी का समाना करने वाले पहले भी अपनी परेशानी रख चुके और अब भी उनका वहीं सवाल है कि ट्रेनों को लेकर श्रेय लेने वाले इंदौर-पटना को लेकर चुप क्यों हैं। इसका कोई हल क्यों नहीं निकलवाते हैं।

यात्रियों का कहना है कि इस ट्रेन में सफर किसी संघर्ष से कम नहीं होता। कई बार इसकी शिाकयत कि लेकिन कोई समाधान नहीं निकला। अब रेल मंत्री इंदौर आने वाले हैं। उनसे पूछेंगे कि आखिर ये सौतेला व्यवहार क्यों। हर तीन माह में एक बार पटना जाने वाले प्रो. एके पाण्डेय कहते हैं कि रेलवे की खस्ता हालत और यात्रियों की फजीहत का सबसे बड़ा उदाहरण यह ट्रेन है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -