जल्द कम हो सकता है फुटबॉल फैंस का इंतज़ार, मैदान पर लौटने वाले हैं स्टार खिलाड़ी!

युवेंटस (Yuventus) के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) अपने देश पुर्तगाल (Portugal) से इटली (Italy) पहुंचने के बाद क्वारंटाइन में चले गये जबकि वेल्स के अंतराष्ट्रीय खिलाड़ी आरोन रामसे टीम के तुरीन स्थित केन्द्र में मंगलवार को अभ्यास शुरू करने वाले पहले खिलाड़ी बने.

दो महीने से पुर्तगाल में थे रोनाल्डो: कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण पुर्तगाल (Portugal) में पिछले दो महीने से लागू लॉकडाउन के बाद रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) इटली (Italy) लौटे हैं. पांच बार फीफा के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर रहे रोनाल्डो और उनका परिवार सोमवार को निजी जेट से पुर्तगाल के मडेइरा से तूरीन (Turin) पहुंचा. सिरि ए की मौजूदा चैम्पियन युवेंटस ने अपने सभी दस विदेशी खिलाड़ियों को बुला लिया है चूंकि उन्हें क्लब के मैदानों पर व्यक्तिगत तौर पर अभ्यास की अनुमति मिल गई है. मध्यपंक्ति में खेलने वाले रामसे ने बंद स्टेडियम में अभ्यास शुरू किया. उन्होंने टीम के पिछले मुकाबले में इंटर मिलान (Inter Milan) के खिलाफ गोल किया था. देश की शीर्ष घरेलू लीग 
को 10 मार्च को स्थगित कर  दिया गया था. फैंस को है सिरि ए शुरू होने की उम्मीद रामसे के बाद कप्तान जियोर्जियो चिएलिनी इटली के रक्षा पंक्ति के खिलाड़ी लियोनार्डो बोनुची के साथ चहरे पर काला मास्क लगाकर पहुंचे. देश के खेल मंत्री ने खिलाड़ियों को क्लब प्रशिक्षण सुविधाओं की इस्तेमाल की छूट दी है जिसके बाद प्रशंसकों को सत्र (2019-20) शुरू होने की उम्मीद बढ़ी है.

खेल मंत्री ने हालांकि सख्त लहजे में कहा कि व्यक्तिगत अभ्यास शुरू किया जा सकता है लेकिन समूह में अभ्यास करने पर फैसला 18 मई को होगा. सिरि ए की सभी 20 टीमें आधिकारिक तौर पर टूर्नामेंट को फिर से शुरू करने के पक्ष में है.

लियोनेल मेसी भी जल्द शुरू करेंगे ट्रेनिंग: बार्सिलोना ने पुष्टि की कि उनके खिलाड़ियों का बुधवार को कोरोना वायरस के लिये परीक्षण कराया जाएगा. इस बीच ला लिगा क्लबों ने अगले महीने सत्र की प्रस्तावित शुरुआत से पहले सीमित अभ्यास शुरू कर दिया है. रीयाल मैड्रिड और एटलेटिको मैड्रिड भी बुधवार को अपने खिलाड़ियों का परीक्षण करेगा. इन क्लबों की इस सप्ताह के आखिर में मैदान पर व्यक्तिगत अभ्यास शुरू करने की योजना है.  ला लिगा प्रत्येक क्बल की सुविधाओं की जांच कर रहा है कि क्या वे कड़े चिकित्सा नियमों का पालन कर रहे हैं. एक बार मंजूरी मिलने के बाद क्लब खिलाड़ियों को अकेले अभ्यास की अनुमति दे सकते हैं. इसके बाद छोटे समूहों और आखिर में टीम सत्र का आयोजन करने की योजना है.

फ्लेमिंगो के 25 खिलाड़ियों को वेतन कटौती पर कोई परेशानी नहीं

अर्ल थॉमस की पत्नी ने किया ऐसा काम की पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार

बीयर की बोतल को लेकर फिर चर्चाओं में आया यह दिग्गज खिलाड़ी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -