जब अमिताभ को वहीदा रहमान ने जड़ा था कसकर थप्पड़, गुरु दत्त से जुड़ चुका है नाम
जब अमिताभ को वहीदा रहमान ने जड़ा था कसकर थप्पड़, गुरु दत्त से जुड़ चुका है नाम
Share:

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री वहीदा रहमान का आज जन्मदिन है। 60 से 70 के दशक में अपनी फिल्मों में शानदार एक्टिंग, डांस और खूबसूरती से लाखों दिलों को जीतने वाली अभिनत्री वहीदा रहमान का जन्म 3 फरवरी, 1938 को तमिलनाडु के चेंगलपट्टू में हुआ था।अब काम के बारे में बात करें तो अभिनेत्री वहीदा रहमान ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1956 में तेलुगू फिल्मों से की थी। इस फिल्म के बाद उन्होंने हिंदी फिल्मों के साथ-साथ तमिल, मलयालम और बंगाली फिल्मों में काम किया है। आप सभी को बता दें कि उन्हें हिंदी फिल्मों में गुरु दत्ता द्वारा निर्देशित फिल्मों से पहचान मिली। जी दरअसल वहीदा रहमान एक कमाल की नृत्यांना भी थी और अपने अभिनय से लेकर अपने डांस तक से उन्होंने सभी का दिल जीता। अदाकारा को फिल्म ‘रेशमा’ और ‘शेरा’ में काम के लिए दो बार फिल्मफेयर अवॉर्ड, नेशनल अवॉर्ड मिला है।

इसी के साथ ही उन्हें भारत सरकार द्वारा पद्मश्री और पद्म विभूषण से नवाजा जा चुका है। एक्ट्रेस वहीदा रहमान ने अपने एक्टिंग करियर में लगभग हर बड़े स्टार के साथ काम किया। इस लिस्ट में अमिताभ बच्चन का नाम भी शामिल रहा। अदाकारा ने पर्दे पर उनकी प्रेमिका से लेकर मां तक का रोल निभाया। आप सभी को बता दें कि वहीदा ने साल 1976 में रिलीज हुई फिल्म 'अदालत' और 'कभी कभी' में अमिताभ संग रोमांस किया तो वहीं साल 1978 में आई फिल्म 'त्रिशूल' और 1983 में रिलीज हुई 'कुली' में अमिताभ की मां का रोल निभाया था। वहीं वहीदा रहमान ने साल 1971 में फिल्म रेशमा और शेरा में काम किया था और इस दौरान अमिताभ बच्चन को चांटा लगाया था।

इस बात का खुलासा द कपिल शर्मा शो में हुआ था। यहाँ वहीदा ने खुद यह किस्सा बताया था कि फिल्म के एक सीन की शूटिंग के दौरान मैंने उसे कहा था, 'अमिताभ, बहुत कस के लगाने वाली हूं। शॉट हुआ और अमिताभ ने कहा- वहीदा जी, काफी अच्छा था।' आप सभी को पता हो कि अमिताभ बच्चन अपने ब्लॉग में यह बात कह चुके हैं कि वहीदा रहमान उनकी पसंदीदा एक्ट्रेस हैं। जी दरअसल अमिताभ ने कहा था कि आज भी उनके लिए सबसे खूबसूरत महिला वहीदा रहमान हैं। अब अगर निजी जीवन के बारे में बात करें तो वहीदा रहमान का नाम गुरु दत्त के साथ जुड़ा था। शादी के बारे में बात करें तो वहीदा ने अप्रैल 1974 में शशि रेखी से शादी की, जो कि कमलजीत के नाम से भी जाने जाते हैं। शादी के बाद दोनों के दो बच्चे सोहेल और केशवी रेखी हुए और शादी के बाद वहीदा बेंगलुरु स्थित फार्महाउस में रहती थीं हालाँकि 21 नवंबर 2000 को पति के निधन के बाद वो मुंबई वापस लौट आईं।

भोपाल से सिद्धार्थ मल्होत्रा ने शेयर किया 'योद्धा' लुक

दीपिका ने फैंस से पूछा उनका पसंदीदा किरदार तब रणवीर और अनिशा ने दिया मजेदार जबाव

भाई संग कश्मीर की वादियों में वेकेशन एन्जॉय कर रहीं हैं सारा अली खान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -