मुस्लिम होने के कारण इस एक्ट्रेस को भरतनाट्यम गुरु ने कह दिया था कुछ ऐसा, रोई थी फूट-फूटकर
मुस्लिम होने के कारण इस एक्ट्रेस को भरतनाट्यम गुरु ने कह दिया था कुछ ऐसा, रोई थी फूट-फूटकर
Share:

बीते दिनों काॅमेडियन कपिल शर्मा के शो 'द कपिल शर्मा शो' में 60 की दशक की खूबसूरत और सफल एक्ट्रेस वहीदा रहमान पहुंची जिन्हे देखने के बाद सभी के होश उड़ गए. ऐसे में इस शो में उनके अलावा अभिनेत्री आशा पारेख और हेलन भी नजर आईं और सभी ने अपने आप को लेकर कई खुलासे किए. जी हाँ, वहीं तीनो ने हिंदी सिनेमा में बिताए अपने खूबसूरत पलों के अनुभव भी शेयर किए. शो में तेलगू फिल्म में फोक डांस से फिल्मी सफर शुरू करने वाली वहीदा ने भरतनाट्यम सीखने को लेकर एक बेहद रोचक किस्सा शेयर किया और उन्होंने कुछ ऐसा बताया कि सुनकर सभी हैरान रहे गए.

जी दरअसल यह किस्सा वहीदा के मुसलमान होने से जुड़ा है. उन्होंने बताया कि'' तमिलनाडु में एक तिरुचंदूर जगह है. वहीं एक भरतनाट्यम गुरु रहते थे. जिनका नाम तिरुचंदूर मीनाक्षी सुंदरे पिल्लई था. मेरी जिद थी डांस सीखूंगी तो सिर्फ उन्हीं से जिसके बाद मेरे दोस्त ने उन तक ये बात पहुंचाई. उन्होंने बोला, नाम तो मुसलमान है. तभी मेरे दोस्त बोला हां, लड़की भी मुसलमान है. मुसलमान होने की वजह से मेरे गुरु ने मुझे भरतनाट्यम सिखाने से मना कर दिया. उन्होंने बोला नहीं-नहीं मैं नृत्य नहीं सीखा सकता. मैं एक मुस्लिम को भारतनाट्यम कैसे सीखा सकता हूं. अपने पसंदीदा गुरु से नृत्य सीखने के सपने ले रहीं वहीदा को ये बात सुनकर काफी दुख हुआ और वह खूब रोई लेकिन वहीदा ने कोशिश नहीं छोड़ी.'' वहीं ''वहीदा ने तिरुचंदूर से ही डांस सीखने के लिए लगभग 6 महीने तक इंतजार किया. वहीदा के तिरुचंदूर से ही डांस सीखना चाहती थीं. एक बार फिर उनके दोस्त ने तिरुचंदूर तक वहीदा की ये बात पहुंचाई. इस बार तिरुचंदूर मान गए. लेकिन उन्होंने कहा कि वो एक बार उनकी कुंडली देखना चाहते थे. उन्होंने वहीदा की कुंडली लाने को कहा. दोस्त ने बोला मुसलमान लोग कुंडली नहीं रखते. वो इसमें भरोसा नहीं रखते. फिर तिरुचंदूर ने बर्थडेट लाने को कहा. वहीदा का बर्थडेट देखकर तिरुचंदूर कुछ चार्ट करने लगे. कहा, ये नहीं हो सकता, पास खड़े दोस्त ने बोला क्या नहीं हो सकता?

तब तिरुचंदूर ने कहा कि चार्ट बता रहा कि ये लड़की मेरी लास्ट और सबसे अच्छी स्टूडेंट बनेगी. एक बार चार्ट पर भरोसा नहीं होने पर उन्होंने दो दिन का और समय मांगा. ये सब वहीदा के सिर्फ मुसलमान होने की वजह से हो रहा था. अबकी बार भी वही रिजल्ट आया. फिर क्या था. तिरुचंदूर वहीदा को भरतनाट्यम सिखाने को राजी हो गए और सच में वहीदा उनकी फेवरेट स्टूडेंट बनी.'' आप सभी को बता दें कि वहीदा ने गाइड, प्यासा, चौदहवीं का चाँद, काग़ज़ के फूल, साहिब बीबी और गुलाम, तीसरी कसम जैसी फिल्मों में अपनी कलाकारी दिखाई है.

जेनेलिया डीसूजा को थप्पड़ मार चुका है यह एक्टर, आज जी रहा गुमनामी की जिंदगी

'पटियाला बेब्स' में नजर आएगा यह मशहूर शेफ

नागिन 3 फेम करिश्मा का बोल्ड लुक हुआ वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -