एनडीटीएल की मांग, कहा- वाडा हटाए ....

एनडीटीएल की मांग, कहा- वाडा हटाए ....

हाल ही में वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी (वाडा) नेशनल डोप टेस्ट लैबोरेटरी (एनडीटीएल) को समय से पहले राहत देने के मूड में नहीं है. जंहा एनडीटीएल की गुहार पर वाडा ने फिल्हाल उस पर लगे प्रतिबंध को हटाने से इंकार कर दिया है. एनडीटीएल ने वाडा से गुहार लगाई थी कि आइसोटोप रेश्यो मॉस स्पेक्ट्रोमेट्री (आईआरएमएस) को छोड़ बाकी सभी टेस्टिंग पर लगे प्रतिबंध को उठा लिया जाए. इसके लिए एनडीटीएल ने वाडा के लैब एक्सपर्ट  ग्रुप (एलईजी) को जनवरी माह में लैब का दौरा करने को कहा गया था.

सूत्रों का कहना है कि वाडा ने हाल ही में एनडीटीएल को सूचित किया है कि एलईजी की ओर से अब तक दिल्ली लैब की ओर से किए गए आईआरएमएस सैंपलों की समीक्षा की जा रही है. वहीं जब तक इन आईआरएमएस सैंपलों की आगे की समीक्षा और टेस्टिंग नहीं हो जाती है तब तक एनडीटीएल पर लगे प्रतिबंध को उठाना संभव नहीं होगा. वाडा ने यह भी बताया है कि एलईजी एनडीटीएल के मामले पर गंभीरता से निगाह रखे हुए है. जंहा उसकी ओर से भेजे गए सैंपलों का लैब डॉक्यूमेंटेशन पैकेज (एलडीपी) भी पूरा हो चुका है.

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि वाडा ने एनडीटीएल से 2016 से 20 अगस्त 2019 तक किए गए 38 आईआरएमएस सैंपलों का डॉक्यूमेंटेशन पैकेज मांगा था. सूत्र बताते हैं कि इनमें से कुछ सैंपलों की वाडा की ओर से दोबारा टेस्टिंग कराई जा रही है. इन सैंपलों को रोम लैब टेस्टिंग के लिए भेजा गया है. सूत्रों के मुताबिक तीन से चार सैंपलों का परिणाम आना बाकी है. इन सैंपलों का परिणाम आने के बाद एलईजी एनडीटीएल के मामले पर एक बार फिर बैठेगी. इसके बाद ही वाडा की टीम एनडीटीएल का दौरा करने पर विचार करेगी.

दो साल बाद मैच में सानिया की वापसी, जीता होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट

टी20 वर्ल्ड कप टीम की कप्तान बनीं हरमनप्रीत, पिता नवदीप सिंह ने देश को दिया ये सन्देश

पाक के दिग्गज खिलाड़ी ज़हीर अब्बास बोले, कोहली बेशक महान खिलाड़ी, लेकिन रोहित...