व्यापम घोटाले के मुख्य आरोपी प्रवीण यादव ने किया सुसाइड
व्यापम घोटाले के मुख्य आरोपी प्रवीण यादव ने किया सुसाइड
Share:

व्यापमं घोटाले में लिप्त एक और मुख्या आरोपी प्रवीण यादव की मौत हो गयी है. प्रवीण यादव ने अपने अपने घर में आत्महतया कर ली. सुसाइड की वजह फिलहाल साफ नहीं है. आपको बता दे प्रवीण यादव व्यापम घोटाले में दोषी पाया गया था.वही व्यापम घोटाले से जुड़े अब तक 40 लोगो की संधिग्द मौत हो चुकी है. जिसमे मध्य प्रदेश के गवर्नर रहे राम नरेश यादव के बेटा की भी मौत पिछले साल हो गई थी. इस घोटाले में उनके बेटे का भी नाम आया था. हालांकि, मौत को परिवार ने नॉर्मल बताया था. जिसमे उन्हें लम्बे समये से बीमार बताया गया था.

गौरतलब है कि व्यापमं भर्ती और एडमिशन से जुड़ा एक घोटाला था. जिसमें कई राजनेता, सीनियर अधिकारी और बिजनेसमैन शामिल थे.2013 में इस घोटाले में सामने आया था कि लोगों ने नेताओं आदि को पैसे देकर इसमें एडमिशन ले लिया था. वही बताया जाता है कि यह घोटाला 1990 से हो रहे था. इस घोटाले से जुड़े कई लोगों की जान जा चुकी है.और इंदौर पुलिस ने इसके खुलासे के बाद 20 लोगों को गिरफ्तार किया था. इसके बाद राज्य सरकार ने 26 अगस्त 2013 को स्पेशल टास्क फोर्स बनाई थी.

बता दे कि मध्य प्रदेश में दाखिले के नाम पर व्यापमं में सबसे बड़ा घोटाला सामने आया था. जिसमें कई बड़े नेता, अधिकारी और बिजनैसमैन को आरोपी पाया गया था

MPPEB Jobs : कांस्टेबल एवं असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर पदों पर आवेदन करने की डेट बढ़ी

अर्श से फर्श तक लालू का सफ़र, 32 साल पहले ऐसे गरीब थे लालू, अब है 20,000 करोड़ की सम्पति के मालिक

UP के शिक्षा मित्रों को SC से मिली राहत, नौकरी से नहीं हटाए जाएंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -