मतगणना के बीच खुले में मिलीं VVPAT पर्चियां, बसपा-सपा ने मचाया हंगामा
मतगणना के बीच खुले में मिलीं VVPAT पर्चियां, बसपा-सपा ने मचाया हंगामा
Share:

लखनऊ: देश के सबसे बड़े राज्य यूपी में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग हो चुकी है तथा सभी प्रत्याशियों की किस्मत EVM में बंद हो चुकी है. कल मतलब 10 मार्च को मतगणना होनी है, किन्तु मतगणना होने से पहले ही EVM लेकर सपा, बसपा तथा कांग्रेस ने सवाल उठाना आरम्भ कर दिया है. EVM पर सवालों के बीच पूर्वी यूपी के चंदौली में खुले में वीवीपैट की पर्चियां प्राप्त होने से हंगामा मचा हुआ है. खुले में वीवीपैट की पर्चियों को मिलने के पश्चात् चंदौली जिले की सैयदराजा विधानसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी उम्मीदवार अमित यादव ने इस पूरे प्रकरण की तहकीकात की मांग की है. साथ ही साथ उन्होंने सैयदराजा में दोबारा चुनाव की भी मांग की है.

वही यह तस्वीरें पूर्वी यूपी के चंदौली की हैं, जहां सैयदराजा विधानसभा के बहुजन समाज पार्टी उम्मीदवार अमित यादव वीवीपैट की पर्चियां दिखा रहे हैं. अमित यादव का इल्जाम है कि वीवीपैट की प्रतियां उनको सैयदराजा विधानसभा के अमादपुर पोलिंग बूथ के पास फेंकी हुई प्राप्त हुई थी. अमित यादव का यह भी इल्जाम है कि यहां पर सैकड़ों की संख्या में पर्चियां थी.

वही इस घटना के सामने आते ही बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए. बहुजन समाज पार्टी उम्मीदवार अमित यादव का आरोप है कि उन्हें जो पर्चियां मिली थी उनमें समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी समेत कई अन्य दलों की वीवीपैट पर्चियां हैं, लेकिन इनमें बीजेपी से जुड़ी कोई भी वीवीपैट की पर्ची नहीं है. लिहाजा में इसमें गड़बड़ी की संभावना नजर आ रही है. वही इल्जाम लगाते हुए बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए. वही आनन-फानन में जिला प्रशासन के लोग भी बहुजन समाज पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की तथा पूरे मामले की तहकीकात कर कार्रवाई का विश्वास दिलाया.

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर अमित शाह ने महिलाओं के लिए किया बड़ा ऐलान

कांग्रेस MLA ने किया राज्यपाल के अभिभाषण का बहिष्कार, कमलनाथ ने ठहराया अनुचित

कहाँ गया केंद्र द्वारा दिया गया मिड डे मील का पैसा ? फंसी झारखंड सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -