वीवीआईपी चॉपर घोटाला: आयकर विभाग ने गौतम खेतान के खिलाफ दाखिले की 4 नई चार्जशीट

Jun 11 2019 10:00 PM
वीवीआईपी चॉपर घोटाला: आयकर विभाग ने गौतम खेतान के खिलाफ दाखिले की 4 नई चार्जशीट

नई दिल्ली: आयकर विभाग ने वकील गौतम खेतान के विरुद्ध चार नए आरोपपत्र दाखिल किए हैं. खेतान करोड़ों रुपये के वीवीआईपी चॉपर घोटाले के अभियुक्त है. खेतान के खिलाफ ये नए आरोपपत्र कर चोरी और सिंगापुर के सार्वजनिक नहीं किए गए बैंक खाते रखने के लिए दाखिल किए गए हैं. आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को बताया है कि एक विशेष अदालत के सामने पिछले हफ्ते चार अनुपूरक आरोपपत्र या अभियोजन शिकायतें दाखिल की गईं हैं.

खेतान के खिलाफ ये चार्जशीट आयकर कानून की धारा 276 सी (1) (जानबूझकर कर चोरी) और धारा 277 (शपथ लेकर गलतबयानी) के तहत दाखिल किए गए हैं.  विभाग ने खेतान के विरुद्ध 2018 और उससे एक वर्ष पहले विदेशों में संपत्ति रखने और सभी संपत्तियों और आमदनी का खुलासा नहीं करने के लिए कम से कम नौ आरोपपत्र दाखिल किए थे. 

सूत्रों ने मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि ताजा घटनाक्रम का कारण यह है कि कर अधिकारियों को इस बात के नए सबूत मिले हैं कि खेतान के सिंगापुर में उसके स्वयं के नाम के तीन बैंक खाते हैं. ये चार चार्जशीट वित्त वर्ष 2009-10 से 2012-13 तक के लिए दाखिल की गई  हैं.  सूत्रों का दावा है कि खेतान ने कर अधिकारियों के सामने इन खातों के स्वामित्व का खुलासा नहीं किया है. 

 

सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था सीएम कुमारस्वामी का आपत्तिजनक वीडियो, दो गिरफ्तार

आरबीआई ने किया जीरो बैलेंस बैंक अकाउंट्स से जुड़े नियमों में बड़ा बदलाव

जेवराती मांग उतरने से बाजार में चमका सोना