इंदौर: 19 मई को ''वंशीवट लय'' का आयोजन, नए कवियों के लिए सुनहरा मौका

इंदौर: नए कलमकारों और साहित्यकारों को अपनी प्रतिभा को संवारने का मौका देने और दुनिया के सामने उसे पेश करने का एक मंच देने के उदेश्य से देश के बड़े कवियों और गीतकारों में शुमार अमन अक्षर की अगुवाई में उनके द्वारा संचालित संस्था ''वंशीवट'' एक बड़े प्रयास के रूप में 19 मई को ''वंशीवट लय'' नामक आयोजन में देश के उभरते कलाकारों को मंच देने जा रहा है. जिसमे वे अपना काव्यपाठ करते हुए अपने आप को दुनिया से रूबरू करवाएंगे. आयोजन में भाग लेने के लिए देश के कोने कोने के कलाकार अभी तक नामांकन करवा रहे है और समारोह की सफलता के लिए टीम वंशीवट जी जान से काम कर रही है.

समारोह 19 मई को शाम 6 बजे सफ़ेद मंदिर सभागृह परदेसीपुरा क्लर्क कालोनी इंदौर में आयोजित किया जा रहा है जिसमे आर जे नवनीत, देश के बड़े कलाकारों में शुमार धीरेन्द्र सिंह फैयाज, निवेश साहू , मध्यम सक्सेना और सतलज राहत जज की भूमिका में होंगे. वंशीवट के उद्देश्य के बारे में बात करते हुए कवी और गीतकार अमन अक्षर कहते है, देश के वे कलमकार जो काबिल है मगर मौके के आभाव में कुंठित हो रहे है और अपने आप को दुनिया के सामने पेश नहीं कर पा रहे है उन काबिल लोगों के हुनर को मंच देना वंशीवट का प्रमुख मकसद है.

वही टीम के अन्य सदस्य अंशुल व्यास अपने इस प्रयास के बारे में कहते है कि प्रतिभा का मंच न किया जाना कला और कलाकार दोनों के साथ अन्याय करने जैसा है, ऐसे में वंशीवट ये प्रयास कर रहा है कि काबिल  कलाकार को कम से कम एक मौका दिया जाये. अभी तक 'लय' में प्रतिभागियों कि सूचि में मध्यप्रदेश के आलावा पंजाब, हरियाणा, राजस्थान , उत्तरप्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात के कलमकार अपना नाम दर्ज करवा चुके है.

यदि आप या आपका कोई परिचित जो उभरता हुआ कवी या गीतकार हो इस समारोह में शिरकत करना चाहता है अभिषेक दुबे 9893426424, संदीप उपाध्याय 7415645877, सुधांशु जैन 9977982814 और प्रद्युमन पालीवाल 8962117947  से संपर्क कर सकते है. इंदौर शहर में हो रहे इस आयोजन में वंशीवट की टीम सभी साहित्य प्रेमियों को भी करबद्ध होकर आमंत्रित कर रही है ताकि सभी उभरते कलाकारों की कलम के जादू से रूबरू हो सके.

 

IPL 2018 : इंदौर में गंभीर के 'विराट रिकॉर्ड' को धवस्त कर कोहली पहुंचे धोनी के करीब

IPL 2018 LIVE : होलकर में अपने घरेलू मैदान पर पहले रन बरसाएंगे किंग्स...

IPL 2018 : सुनील के तगड़े शॉट से सीधे अस्पताल जा पहुंचा 17 साल का खिलाड़ी


 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -