वृंदावन के  मां शारदा विधवा आश्रम से महिलाओं ने पीएम मोदी को भेजी राखियां
वृंदावन के मां शारदा विधवा आश्रम से महिलाओं ने पीएम मोदी को भेजी राखियां
Share:

नई दिल्ली: 22 अगस्त को रक्षाबंधन का पर्व है, और इस खास मौके पर हर बहन अपने भाई को राखी बांधती है और उनकी लम्बी उम्र और सुखी जीवन की कामना करती है. इसी दौरान वृंदावन के आश्रमों में रहने वाली विधवा महिलाओं ने रक्षाबंधन पर पीएम नरेंद्र मोदी को राखी भेजी है. वैसे तो इनमें से कुछ महिलाएं राखी बांधने के लिए पीएम आवास भी जाती थीं, लेकिन कोविड के कारण से वे प्रधानमंत्री को अपने हाथों से राखी नहीं बांध सकती है, इसलिए शनिवार को उनकी बनाई राखियां पीएम कार्यालय भेजी गईं. 

वृंदावन के परिक्रमा मार्ग स्थित मां शारदा विधवा आश्रम की दर्जनों महिलाओं ने पीएम नरेंद्र मोदी के लिए राखियां भेज दी है. ये महिलाएं प्रत्येक वर्ष अपने हाथों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए राखियां बनाती हैं. जिसके साथ ही अपनी रक्षा का वचन देने को भी बोलती हैं. इस बार महिलाओं ने प्रधानमंत्री को 251 राखियां बनाकर भेजी हैं. जिन्हें 50 महिलाओं ने 3 दिन में इस पूरा किया है. इस बार इन्होंने जो राखियां भेजी हैं, वो बहुत ही खास हैं. दरअसल, इन राखियों पर पीएम नरेंद्र मोदी का तस्वीर लगी है. इसके साथ ही रेशम का धागा भी लगाया है, जिससे राखियों की खूबसूरती में 4 चाँद लग चुके है. 

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को राखी बांध चुकी हैं छवि: जहां इस बात का पता चला है कि आश्रम में असम गुवाहाटी की रहने वाली छवि शर्मा नाम की महिला ने कहा है कि वो बीते 11 वर्ष से वृंदावन में रहकर भगवान की भक्ति में लगी हुईं है. छवि ने कहा कि इससे पहले उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भी राखी बांध चुकी है. वहीं, इस बार देश के पीएम मोदी नरेंद्र मोदी के लिए राखी बना कर भेज रही हूं. रायपुर की रहने वाली ऊषा ने बताया कि वो पिछले 8 साल से वृंदावन में रहती हैं. उन्होंने बताया कि वो नरेंद्र मोदी को राखी बांध चुकी हैं. ऊषा ने बोला कि उन्हें पीएम को राखी बांधना बहुत अच्छा लगता है, क्योंकि वो उनके सुख-दुख के बारे में पूछते हैं. उन्होंने कहा कि पीएम को भाई के रूप में देखकर हम अपने आप को सौभाग्यशाली मानते हैं. 

ओणम पर आया राहुल गाँधी का बयान, कहा- "ओणम समानता की भावना..."

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने ओणम पर नागरिकों को दी बधाई

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने अपने परिवार के साथ मनाया ओणम का जश्न

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -