वृंदावन और बरसाना पवित्र तीर्थ घोषित
वृंदावन और बरसाना पवित्र तीर्थ घोषित
Share:

लखनऊ। उत्तरप्रदेश सरकार मथुरा में पर्यटन बढ़ाने की ओर अग्रसर हुई है। जानकारी सामने आई है कि, यहां सरकार ने श्रीकृष्ण और उनके भाई बलराम की क्रीड़ास्थली वृंदावन व श्रीराधारानी की जन्मस्थली और क्रीड़ास्थली बरसाना को पवित्र तीर्थ घोषित किया है। इस मामले में उप्र शासन के धर्मार्थ कार्य विभाग द्वारा आदेश जारी किया गया है। यह निर्णय सरकार ने यहां के पौराणिक महत्व को देखते हुए और यहां आने वाले देशी और विदेशी भक्तों की सुविधा को लेकर लिया है।

अब यहां पर पर्यटन सुविधाओं को देखा जाएगा। जो सुविधाऐं यहां नहीं होंगी उन्हें बढ़ाया जाएगा। उल्लेखनीय है कि, मथुरा भ्रमण के दौरान ब्रज के संत - महंत की मांग पर योगी आदित्यनाथ ने तीर्थस्थल घोषित करने का आश्वासन दिया था। इस मामले में, प्रमुख सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने वृंदावन व बरसाना को तीर्थ क्षेत्र घोषित करने को लेकर अपर मुख्य सचिव नगर विकास, खाद्य और औषधि प्रशासन, सामान्य प्रशासन और गृह विभाग को तीन माह में आवश्यक प्रक्रिया पूर्ण करने के लिए पत्र लिखा गया है।

ब्रज विकास बोर्ड गठन, मथुरा, वृंदावन को नगर निगम और विभिन्न विद्युत सब स्टेशन का निर्माण करने के बाद वृंदावन, बरसाना को तीर्थ क्षेत्र घोषित कर दिया गया है। अधिकारियों ने यहां पर विकास कार्य जारी रहने की जानकारी दी।

पिता को देखकर भावुक हो उठे, सीएम योगी आदित्यनाथ

ताज नहीं पार्टी के लोगों का दिमाग साफ करें योगी: औवैसी

आगरा पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -