उपराष्ट्रपति चाहते हैं कि भारतीय रणनीतिक समुदाय भारत के लिए कोरोना के बाद दुनिया पर ध्यान करे केंद्रित
उपराष्ट्रपति चाहते हैं कि भारतीय रणनीतिक समुदाय भारत के लिए कोरोना के बाद दुनिया पर ध्यान करे केंद्रित
Share:

हैदराबाद: विश्व मामलों की भारतीय परिषद (आईसीडब्ल्यूए) की संचालन परिषद की 19वीं बैठक को शनिवार को यहां से वर्चुअल मोड में संबोधित करते हुए भारत के उपराष्ट्रपति श्री एम वेंकैया नायडू ने कोविड-19 महामारी को सबसे गंभीर चुनौती बताया। जीवित स्मृति में मानवता और चाहते थे कि भारतीय रणनीतिक और शैक्षणिक समुदाय कोरोना वायरस और भारत के लिए इसके प्रभाव के बाद दुनिया पर ध्यान केंद्रित करे।

बैठकों को संबोधित करते हुए, उपराष्ट्रपति ने संतोष के साथ कहा कि महामारी के वैश्विक प्रभाव का विश्लेषण आईसीडब्ल्यूए में अपने सभी विचार-विमर्शों और अनुसंधान के क्षेत्रों में एक महत्वपूर्ण विषय रहा है। उन्होंने महामारी के व्यवधानों के बावजूद पिछले वर्ष के दौरान आईसीडब्ल्यूए की गतिविधियों की सराहना की।

यह ध्यान दिया जा सकता है कि पिछले सात महीनों में, अपनी शोध गतिविधियों के अलावा, आईसीडब्ल्यूए ने कुल 28 कार्यक्रम आयोजित किए जो सम्मेलनों, पैनल चर्चाओं, व्याख्यानों, ट्रैक-द्वितीय संवादों और पुस्तक चर्चाओं का मिश्रण थे। उपराष्ट्रपति ने प्रसन्नता व्यक्त की कि आईसीडब्ल्यूए ने अपने कार्यक्रम की गतिविधियों में क्षेत्र के अध्ययन पर अपने पारंपरिक ध्यान के अलावा, गांधीजी और विश्व, समुद्री मामलों, उन्नत बहुपक्षवाद, अंतर्राष्ट्रीय संबंधों के भीतर लिंग और कूटनीति जैसे व्यापक विषयों पर भी ध्यान केंद्रित करने के लिए हालिया प्रयास किए हैं।

प्रबंधकीय पदों निकालें गए आवेदन, साथ ही मिल रहा है इतना वेतन

गौरी लंकेश हत्याकांड: कर्नाटक हाई कोर्ट को SC का निर्देश- जमानत पर बिना प्रभावित हुए लें फैसला

वो कुप्रथा जिसके कारण लड़की को करना पड़ती है 70 वर्षीय बुजुर्ग के साथ शादी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -