लोकसभा चुनाव: बंगाल में 8 सीटों पर होगा मतदान, भाजपा-कांग्रेस और टीएमसी में घमासान
लोकसभा चुनाव: बंगाल में 8 सीटों पर होगा मतदान, भाजपा-कांग्रेस और टीएमसी में घमासान
Share:

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के छठे चरण में पांच जिलों की आठ लोकसभा सीटों पर रविवार को वोट डाले जाएंगे. इन आठ लोकसभा सीटों पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), कांग्रेस और वाम मोर्चा घटकों- (माकपा, भाकपा और फारवर्ड ब्लॉक) के उम्मीदवारों के बीच प्रमुख मुकाबला है. इन सीटों पर 1,33,69,749 वोटर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे और 83 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे.

इस चरण में बांकुड़ा के वन क्षेत्र जंगल महल, पश्चिमी मिदनापुर, झाड़ग्राम और पुरुलिया जिलों में वोट डाले जाएंगे. निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि तमलुक, कांथी, घाटल, झाड़ग्राम (एसटी), मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा और बिष्णुपुर (एससी) निर्वाचन क्षेत्रों में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करने के लिए निर्वाचन आयोग केन्द्रीय बलों की कुल 770 कंपनियों को तैनात करेगा जो 15,428 पोलिंग बूथों में से करीब 100 प्रतिशत को कवर करेंगी.

इन सभी आठ लोकसभा सीटों में से ज्यादातर पर तृणमूल कांग्रेस, भाजपा, कांग्रेस और वाम मोर्चा के बीच चतुष्कोणीय मुकाबला दिखाई देगा. बांकुड़ा लोकसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला होगा क्योंकि कांग्रेस ने यहां अपना उम्मीदवार मैदान में नहीं उतारा है. पीएम नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की सीएम तथा टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी और आंध्र प्रदेश के सीएम एन चंद्रबाबू नायडू ने यहां चुनावी सभाएं की हैं.  

विश्व के 70 देशों की उत्तर कोरिया से गुहार, कहा नष्ट करो परमाणु हथियार

हिमाचल में पीएम मोदी की ऐसी भाषा सुन खिल गया हर एक चेहरा

पाकिस्तान ने फिर की सीमा पर तनाव कम करने की पेशकश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -