गूगल डूडल लेटेस्ट अपडेट, आज होगा छठे चरण का मतदान
गूगल डूडल लेटेस्ट अपडेट, आज होगा छठे चरण का मतदान
Share:

लोकसभा चुनाव के छठे चरण का आज देश में मतदान हो रहा है, और अपने होम पेज पर इस दौरान सर्च इंजन गूगल ने खास डूडल बनाया है. गूगल ने यह डूडल मतदाताओं के नाम किया है और इसमें अंगुली पर नीले रंग की स्याही लगी दिख रही है. इस डूडल पर क्लिक करते ही यूजर्स को वोट देने की पूरी प्रक्रिया समझाई जाती है. वोटर्स को प्रेरित और जागरूक भी इस तरह गूगल इस डूडल की मदद से कर रहा है.

'मदर्स डे' के मौके पर अपनी माँ को दे ये ख़ास गिफ्ट

नागरिकों की अंगुली पर स्याही भारत में मतदान करने के बाद लगा दी जाती है, जिससे पहचान होती है कि वह मतदान कर चुका है. अंगुली पर लगी इस स्याही को लोकतंत्र के महापर्व में वोटर्स की भागीदारी का प्रतीक माना जाता है, और गूगल ने भी इसे ही अपने डूडल में दर्शाया है. पिछले पांच चरणों में मतदान वाले दिन गूगल ने यही डूडल अपने होमपेज पर लगाया था. मतदान के लिए प्रेरित भी यह वोटर्स को उनकी दायित्व की याद दिलाने के साथ ही कर रहा है.

Asus zenfone 6 का वीडियो आया सामने, जानिए खासियत

यूजर्स को मतदान की प्रक्रिया डूडल पर क्लिक करने पर समझाई गई है और साथ ही वोटिंग से जुड़े बाकी सवालों के जवाब भी इसी के नीचे दिए गए हैं. बता दें, लोकसभा चुनाव के सात चरणों में से आज छठे चरण का मतदान हो रहा है और 23 मई को मतगणना के साथ परिणाम सामने आएंगे. बता दें, अगर आपका नाम वोटर लिस्ट में शामिल है, तभी आप मतदान कर सकते हैं. नाम लिस्ट में न होने पर वोटर कार्ड होने की स्थिति में भी आप मतदान नहीं कर सकेंगे. वहीं, वोटर लिस्ट में नाम हो तो किसी भी फोटो-आईडी के साथ मतदान किया जा सकता है. लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए मतदान चल रहा है. इस चरण में दिल्ली समेत 7 राज्यों की 59 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होनी है.  एसपी चीफ अखिलेश यादव, केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी, राधामोहन सिंह, हर्षवर्धन, ज्योतारादित्य सिंधिया जैसे दिग्गज चेहरों की इस राउंड में चुनावी किस्मत का फैसला होना है.

Google CEO पहनते है ये स्मार्टवॉच, जानिए कारण

Vivo Y15 जल्द होगा लॉन्च, जानिए अन्य फीचर

Realme X स्मार्टफोन इन संभावित फीचर के साथ हो सकता है लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -