श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान कल, प्रशासन ने मतदाताओं से की ये अपील
श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान कल, प्रशासन ने मतदाताओं से की ये अपील
Share:

कोलंबो: श्रीलंका के निर्वाचन आयोग (EC) ने शनिवार को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के दौरान वोटरों को मतदान केंद्रों के अंदर फोटो खींचने या वीडियो नहीं बनाने की अपील की और चेतावनी दी है कि इसका उल्लंघन करने वालों से कड़ाई से निपटा जाएगा। डेली फाइनेंशियल टाइम्स ने गुरुवार को ईसी चेयरमैन महिंदा देशप्रिया के हवाले से कहा है कि, "यह एक गुप्त मतदान है और किसी को भी अपने चिन्हित या गैर-चिन्हित मतपत्रों की फोटो नहीं लेनी चाहिए और उन्हें सोशल मीडिया पर नहीं डालना चाहिए।"

उन्होंने पोलिंग बूथ में प्रवेश करने समय मतदाताओं को अपने मोबाइल फोन बंद करने की हिदायत भी दी है। इस तरह की चीजों को प्रतिबंधित करने वाला एक सरकारी अधिसूचना दो हफ्ते पहले निर्वाचन आयोग द्वारा जारी की गई थी। तक़रीबन 1.6 करोड़ की आबादी वाले श्रीलंका की आवाम शनिवार को देश के आठवें राष्ट्रपति का चुनाव करने के लिए मतदान करेगी, जिसमें रिकॉर्ड संख्या में 35 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं।

देश के इतिहास में ये सबसे महंगा चुनाव भी होगा, चुनाव आयोग ने अनुमान लगाया है कि इस चुनाव में लगभग 7.5 अरब श्रीलंकाई रुपये (4.1 करोड़ डॉलर) की लागत आएगी। डेली फाइनेंशियल टाइम्स ने कहा है कि 26 इंच का बैलेट पेपर, बड़े बैलेट बॉक्स, चुनाव ड्यूटी पर सैकड़ों अतिरिक्त कर्मचारी और पानी, टेलीफोन और बिजली के बिल जैसे अतिरिक्त व्यय ऐसे कारक हैं, जिन्होंने चुनावी बिल में इजाफा किया है।

'उस वक़्त मानवाधिकार कहाँ था, जब कश्मीर में इस्लामिक क्रूरता चरम पर थी' - सुनंदा वशिष्ठ

सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद का बड़ा बयान, कहा- सेना में शामिल होने को राजी नहीं कुर्दिश लड़ाके

हिटलर के गुप्त अड्डे पर खुदाई में निकला बगीचा, जहाँ तानाशाह करवाता था सब्जियों की खेती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -