सिल्ली-गोमिया में शांतिपूर्ण मतदान जारी
सिल्ली-गोमिया में शांतिपूर्ण मतदान जारी
Share:

रांची: झारखण्ड में गोमिया और सिल्ली विधानसभा उपचुनाव के लिए आज सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया है. मतदान के दौरान किसी भी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न न हो इसलिए झारखण्ड सरकार ने सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम किए हुए हैं. पुलिस वैन के साथ ही सीसीटीवी कैमरे से भी नज़र रखी जा रही है.अब तक गोमिया में 50.29 और सिल्ली में 28 फीसद मतदान हो चुका है. सूत्रों ने बताया है कि आज दोपहर 3 बजे तक मतदान चालू रहेगा.

गोमिया विस क्षेत्र के कुल 341 बूथों में मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई, कहीं-कहीं ईवीएम में खराबी की वजह से मतदान शुरू नहीं हो सका है, गोमिया के बूथ नंबर 70 में ईवीएम की खराबी से मतदान चालू नहीं सका है. वहीं, सिल्ली में करीब आधा दर्जन मतदान केंद्रों पर ईवीएम बदलनी पड़ी. गोमिया के 2,68,047 तथा सिल्ली के 1,95,015 मतदाता 619 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं, दोनों ही विधानसभा क्षेत्रों में 25,441 मतदाता ऐसे हैं, जो पहली बार वोट दे रहे हैं.

 इधर, चुनाव के मद्देनजर दोनों विधानसभा क्षेत्रों के सरकारी और निजी कार्यालयों में अवकाश की घोषणा की गई है, इस चुनाव में आजसू प्रमुख पूर्व उपमुख्यमंत्री सुदेश महतो, भाजपा के माधव लाल सिंह, आजसू के लंबोदर महतो की प्रतिष्ठा दांव पर है. विधानसभा की अपनी सदस्यता खोनेवाले झामुमो के योगेंद्र प्रसाद तथा अमित महतो के भाग्य का भी फैसला यह चुनाव करेगा, क्योंकि चुनावी जंग में दोनों की पत्नियां चुनाव मैदान में हैं.

सिल्ली गोमिया सीटों के लिए कल पड़ेंगे वोट

पत्नी को लेने गया था मायके, नहीं मानी तो दे दी जान

फर्जी ट्रेड लइसेंस बनाने वाले धराए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -