झारखण्ड: निकाय चुनाव के लिए मतदान जारी

Apr 16 2018 01:43 PM
झारखण्ड: निकाय चुनाव के लिए मतदान जारी

रांची: रांची के बिरसा मुंडा स्टेडियम में रविवार को अद्भुत नज़ारा देखने को मिला, वैसे तो आम तौर पर इस स्टेडियम में फुटबॉल के मैच खेले जाते हैं, लेकिन इस रविवार बिरसा मुंडा मैदान में ईवीऍम मशीन द्वारा निकाय चुनाव का मतदान करवाया गया, जहां ईवीएम मशीन के हज़ारों जानकार मौजूद थे. ईवीएम लेने के लिए पोलिंग पार्टी, मजिस्ट्रेट और अन्य अधिकारी व कर्मी सुबह सात बजे ही स्टेडियम पहुंचने लगे थे, भीड़ काफी थी. वरीय प्रशासनिक अधिकारी और भारी संख्या में पुलिस बल तैनात थे. एक-एक कर बूथ वाइज दंडाधिकारियों का नाम पुकार कर उन्हें जवाबदेही और आवश्यक दिशानिर्देश दिए जा रहे थे. दोपहर से उन्हें ईवीएम मिलना शुरू हुआ, जिसे लेकर पोलिंग पार्टी के सदस्य बूथों के लिए रवाना हुए.

स्वच्छ मतदान कराने के लिए 260 दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है, हर बूथ पर सात मतदान कर्मी तैनात किए गए हैं. 42 जोनल मजिस्ट्रेट भी नियुक्त किए गए हैं, उपायुक्त, एसएसपी, एसडीएम एवं अन्य अधिकारियों दंडाधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश दिए. शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने लॉ एंड आर्डर बनाए रखने के टिप्स दिए गए, उन्हें निर्देश दिया गया है कि वे अपना मोबाइल हर समय ऑन रखें. ईवीएम ले जाने से लेकर जमा कराने तक उनकी जवाबदेही तय की गई.

मतदानकर्मियों नीतेश कुमार, पप्पू और रामनिवास सिंह ने बताया कि लोकतंत्र के महापर्व में उन्हें अपनी भागीदारी पर गर्व महसूस होता है. काम तो नित्य करना है, लेकिन इस काम में अलग ढंग के आनंद की अनुभूति होती है. 

मलेशिया में वतन को तरसते भारतीय मजदूर

झारखण्ड: शहरी निकाय चुनाव के लिए मतदान सोमवार को

रिश्वत लेने के मामले में आयकर कमिश्नर गिरफ्तार

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App