कोरोना के आतंक का नही पड़ा फर्क, इस देश में संपन्न हुआ निकाय चुनाव
कोरोना के आतंक का नही पड़ा फर्क, इस देश में संपन्न हुआ निकाय चुनाव
Share:

रविवार को देश में खतरनाक कोरोना वायरस के प्रसार के बावजूद फ्रांस में  स्‍थानीय निकायों के पहले दौर के चुनाव संपन्‍न हुए. इस चुनाव में 35 हजार नगरपालिकाओं के लिए करीब 4 करोड़ 80 लाख मतदाताओं ने हिस्‍सा लिया. इसके लिए कुल 70 हजार मतदान केंद्र खोले गए थे.

अमिताभ ने बताया कोरोना वायरस को कमाल, जानिए क्यों?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि निकाय चुनाव को लेकर सत्‍ता पक्ष और विपक्ष के बीच बड़े मतभेद थे. मतदान के पूर्व कोरोना को फैलने से रोकने के लिए फ्रांस की सरकार ने सभी गैर-जरूरी सार्वजनिक प्रतिष्ठानों को बंद करने की घोषणा की थी. गौरतलब है कि फ्रांस में कुल करीब 4,500 कोरोना के संक्रमण से प्रभावित मामले हैं. अब तक कोरोना से करीब 90 से अधिक मौते हो चुकी हैं. इसके बावजूद फ्रांस की सरकार ने निकाय चुनाव कराने का ऐलान किया. बता दें कि द‍िसंबर, 2019 में चीन के वुहान शहर में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैला. विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा एक महामारी घोषित किया गया है. 

कोरोना ने विश्व भर में मचाया कोहराम, टीचर ने बताया खांसने का उचित तरीका

मतदान केंद्रों पर कोरोना वायरस से निपटने के लिए हर तरह की सुरक्षा मुहैया कराई गई थी. केंद्रों पर हैंड जेल से सुसज्जित किया गया है. सफाई के लिए समर्पित एक व्यक्ति मतदाताओं को लगातार संदेश जारी किया जा रहा है. इस संदेश में नागरिकों से लोगों के संपर्क से बचने के लिए और एक खास दूरी बनाए रखने का अनुरोध किया जा रहा था. मतदान के पूर्व राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने देश के नाग‍रिकों को संबोधित किया. उन्‍होंने कहा कि सरकार कोराेना के फैलने पर बारीकी से नजर रख रही है.

अल्कोहल और क्लोरीन से होता है कोरोना वायरस का विनाश, जानिए क्या है सच

तालिबान के कैदियों की रिहाई की बात को लेकर फिर मचा बवाल

PM की पत्नी भी हुई कोरोना का शिकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -