बसपा को वोट दिया तो उपद्रवियों ने दलित परिवार को पीटा, पुलिस ने दर्ज की FIR
बसपा को वोट दिया तो उपद्रवियों ने दलित परिवार को पीटा, पुलिस ने दर्ज की FIR
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बीच के मथुरा जिले के एक गांव में एक दलित परिवार ने आरोप लगाते हुए कहा है कि बीते रविवार को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को वोट देने पर कुछ लोगों ने उन पर हमला किया है और उन्होंने पुलिस में इसकी शिकायत दी है. दलित परिवार का कहना है कि बसपा को वोट देने के लिए उनके घर में उन पर हमला किया गया था. हालांकि, पुलिस कह रही है कि इस घटना का चुनाव से कोई वास्ता नहीं है. हालांकि, शिकायत के बाद गांव के सात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज हुई है और आगे की कार्यवाही की जा रही है.

दलित परिवार का कहना है कि वोटिंग के दिन उन्होंने अपनी इच्छा से वोट दिया. मगर कुछ लोगों ने उन पर हमला इसलिए किया, क्योंकि उन्होंने बसपा के पक्ष में मतदान किया था. जिसके बाद कुछ लोगों ने उनके घर पर हमला किया. उनका कहना है कि इसको लेकर पुलिस के में शिकायत दी गई है. हालांकि, पुलिस कह रही है कि हमें सूचना मिली थी कि रविवार को एक घर पर कुछ उपद्रवी तत्वों ने हमला किया था. वहीं FIR परिवार द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर दर्ज की गई है. प्राथमिकी में कहा गया है कि आरोपियों ने एक पार्टी को वोट देने पर आपत्ति जाहिर की थी और इसके बाद हमला हुआ था. पुलिस का कहना है कि इस मामले में तफ्तीश के दौरान पता चला कि मारपीट एक क्रिकेट मैच को लेकर हुई थी और इसे चुनाव से जोड़ दिया गया है. पुलिस का कहना है कि आगे की जांच चल रही है, जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी.

पुलिस ने यह भी कहा कि उनके पास परिवार के वीडियो बयान मौजूद हैं, जो इस बात से इनकार करते हैं कि घटना चुनाव से संबंधित थी. मगर दलित परिवार ने अपनी FIR में आरोप लगया है कि सात लोग उनके घर में घुस आए और उनके साथ मारपीट की. परिवार का कहना है कि बसपा को वोट देने की वजह से उनके साथ मारपीट की गई थी. क्योंकि उन्होंने आरोपियों की पार्टी को नहीं, बल्कि चुनाव चिन्ह 'हाथी' को वोट दिया. दलित परिवार का कहना है कि आरोपियों द्वारा उन्हें समर्थन देने को कहा गया था. हालांकि, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि दलित परिवार पर हमला करने वाले खुद किस पार्टी के समर्थक थे। 

मणिपुर चुनाव: क्या पूर्वोत्तर से ख़त्म हो रही कांग्रेस ? 5 सालों में 13 विधायकों ने थमा भाजपा का 'कमल'

दिल्ली नगर निगम चुनावों की तैयारी में जुटी AAP, भाजपा को हराने के लिए बनाया ये प्लान

नवाब मलिक की गिरफ्तारी के खिलाफ मंत्रियों ने दिया धरना, कांग्रेस बोली- 'देश के इतिहास का काला अध्याय'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -