पश्चिम बंगाल: पंचायत चुनाव की मतगणना जारी

कोलकाता: भारी हिंसा के बीच पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए हुए मतदान के बाद आज मतगणना का दौर जारी है, पश्चिम बंगाल में वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है, राज्य में 38529 ग्राम समितियों के लिए मतगणना की जा रही है. इसके लिए राज्य के 20 जिलों में 291 केंद्र स्थापित किए गए हैं, जिनपर मतगणना का कार्य जारी है.

पश्चिम बंगाल में कुल 621 जिला परिषद् की सीट है, 6119 पंचायत समिति की सीट है, जबकि ग्राम पंचायत की 31789 सीटों के लिए मतदान किया गया था. इससे पहले बुधवार को दोबारा किए गए मतदान में भी हिंसा भड़की थी, जिसमे राज्य की बड़ी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के 2 कार्यकर्ता घायल हो गए थे, जबकि मालदा के बूथ नंबर 76 पर रिपोलिंग में अज्ञात हमलावर हथियार दिखाकर बैलट बॉक्स ही उठा ले गए थे. सीपीएम ने पंचायत चुनाव में हिंसा के विरोध में बुधवार को दिल्ली में प्रदर्शन भी किया था.

आपको बता दें कि दोबारा मतदान का फैसला  राज्य निर्वाचन आयोग (SEC) पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान 568 मतदान केन्द्रों पर हुई हिंसा कि शिकायत मिलने के बाद लिया गया था. दूसरी बार वहां कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान करवाए गए थे, लेकिन फिर भी हिंसा को रोका नहीं जा सका था, इससे पहले जब पहली बार मतदान हुए थे, उसमे भड़की हिंसा में 12 लोगों कि मौत हो गई थी, जबकि 43 घायल हो गए थे.

पंचायत चुनाव: रक्तपात के बीच हुआ 73 % मतदान

बंगाल पंचायत चुनाव हिंसा में 9 की मौत

पश्चिम बंगाल में मतदान के दौरान भड़की हिंसा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -