मतदान समाप्त होने के बाद ऑस्ट्रेलिया चुनाव के लिए वोटों की गिनती शुरू
मतदान समाप्त होने के बाद ऑस्ट्रेलिया चुनाव के लिए वोटों की गिनती शुरू
Share:

कैनबरा: ऑस्ट्रेलिया के कसकर लड़े गए ऑस्ट्रेलियाई आम चुनाव के लिए वोटों की गिनती, 2019 के बाद से पहली बार, शनिवार को मतदान बंद होने के तुरंत बाद शुरू हुई। देश के कुछ अन्य हिस्सों, विशेष रूप से पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया में लोग अभी भी समय के अंतर के कारण मतदान कर रहे हैं, जबकि देश भर में वोट ों को सारणीबद्ध किया गया है।

"आज ऑस्ट्रेलियाई अपने भविष्य के बारे में एक बड़ा विकल्प बना रहे हैं," प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन, जिन्होंने कुक की अपनी सीट पर अपना मतदान किया, ने शनिवार को मतदाताओं को अपनी अंतिम पिच में कहा,  "मैं चाहता हूं कि ऑस्ट्रेलियाई लोगों के सपने सच हों, और ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका उनका समर्थन करना है, उन्हें यह नहीं बताया कि कैसे जीना है और क्या करना है, और सरकार को उनके चेहरे पर रखा जाए." ग्रेंडलर में मतदान करने वाले उनके सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी, लेबर पार्टी के नेता एंथनी अल्बानीज ने कहा: "मेरी राय में, इस सरकार में गर्व करने के लिए क्या है?

"मैं राजनीतिक परिदृश्य को बदलना चाहता हूं। मैं इसके काम करने के तरीके को बदलना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि विधायिका सही ढंग से काम करे। मैं चाहता हूं कि हमारी लोकतांत्रिक व्यवस्था प्रभावी ढंग से काम करे। यही कारण है कि मैं यहां हूं: जहां मैं रहता हूं उसे बदलने के लिए नहीं, बल्कि देश को बदलने के लिए, और यही वह है जो मैं पूरा करना चाहता हूं।

परिणाम घंटों के भीतर उपलब्ध होना चाहिए। हालांकि, डाक वोटों की रिकॉर्ड-उच्च मात्रा के कारण, ऑस्ट्रेलियाई चुनाव आयोग ने चेतावनी दी है कि करीबी प्रतियोगिताओं में परिणाम घोषित करने में अधिक समय लग सकता है।

श्रीलंका की सरकार ने राष्ट्रीय आपातकाल हटाया

वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों के साथ झड़प में दर्जनों फिलीस्तीनी घायल

योन सुक-येओल, जो बिडेन अर्थव्यवस्था पर पहला शिखर सम्मेलन आयोजित करने के लिए तैयार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -