वॉन वेलक्स जर्मन शू कंपनी की इतनी है उत्पादन क्षमता

कोविड-प्रेरित लॉकडाउन के बावजूद राज्य में औद्योगिक गतिविधियों को एक प्रमुख बढ़ावा देने के लिए, चीन से पहले जर्मन ऑपरेटिंग ब्रांड वॉन वेलक्स ने मंगलवार को आगरा में दो जूता बनाने की इकाइयों का संचालन किया। कंपनी, जो कि Iatric Industries Pvt Ltd के साथ सहयोग कर रही है, ने मई में घोषणा की थी कि वह अपने तीन लाख जोड़ी जूतों के पूरे उत्पादन को चीन से भारत में स्थानांतरित करेगी।

Iatric Industries Group के सीईओ आशीष जैन ने कहा कि एक्सपोर्ट प्रमोशन इंडस्ट्रियल पार्क में स्थापित की जा रही इकाइयां, सालाना विभिन्न क्षेत्रों में 2.5 मिलियन जोड़े का उत्पादन करेंगी और लगभग 2,000 लोगों को रोजगार देंगी। “यह उत्तर प्रदेश के जर्मन प्रौद्योगिकी और जनसांख्यिकीय लाभांश के तालमेल का अनुकरण करेगा। उन्होंने कहा Iatric Industries प्रौद्योगिकी हस्तांतरण  अनुसंधान विकास, विपणन और उत्पादन के लिए अनन्य सहयोगी होगा।"

वॉन वेल्क्स ने घोषणा की है कि वे उत्तर प्रदेश में तीन परियोजनाओं में लगभग 300 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे, जिससे लगभग 10,000 नौकरियां पैदा होंगी। कंपनी इन विनिर्माण इकाइयों में प्रतिवर्ष लगभग पाँच मिलियन जोड़ी जूते का उत्पादन करने का प्रयास करती है। एक्सपोर्ट प्रमोशन इंडस्ट्रियल पार्क (EPIP) आगरा में Iatric Industries Group of India के साथ साझेदारी में आज दो इकाइयों का उद्घाटन किया गया है। इन इकाइयों में कुल 2,000 रोजगार के अवसर सृजित किए गए हैं, जिनकी प्रतिवर्ष 2.5 मिलियन जोड़ी जूतों की उत्पादन क्षमता है।

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव का सोने पर पड़ा असर, रहा ये हाल

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों आज भी स्थिर, जानिए भाव

बाजार व्यापार उच्च अमेरिकी चुनाव के परिणामों निकले आगे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -