वोल्वो की XC40 को मिला नया और दमदार पेट्रोल इंजन
वोल्वो की XC40 को मिला नया और दमदार पेट्रोल इंजन
Share:

लग्जरी कार निर्माता कंपनी वोल्वो ने अपनी XC40 के लिए एक नए इंजन का निर्माण किया है. ये नया इंजन कार को अधिक पावर देगा. हालांकि अंतराष्ट्रीय बाजार में मौजूद XC40 में नया 1.5 लीटर का 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन पेश किया जा चूका है. ख़ास बात ये है कि ये कंपनी का पहला 3-सिलेंडर इंजन है. जानकारी के मुताबिक कंपनी ने अपने 1.5 लीटर, 3-सिलेंडर इंजन को मौजूदा 4-सिलेंडर ड्राइव-ई बेस पर तैयार किया है. हालांकि कंपनी ने फिलहाल इस इंजन के पावर और टॉर्क के बार में कोई जानकारी मुहैया नहीं कराई है. इस इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है.

वहीं इसमें ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन नए साल तक पेश कर दिया जाएगा. कंपनी ने इसके पेट्रोल इंजन के अलावा D3 डीज़ल इंजन का ऑप्शन भी पेश किया है. ये इंजन 150 पीएस की पावर के साथ 320 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. इसके साथ ही वॉल्वो ने अंतरराष्ट्रीय बाजार में पहले से मौजूद एक्ससी40 का नया टॉप वेरिएंट इंस्क्रीप्शन भी पेश किया है. इस कार में बदलाव के रूप में 20 इंच के व्हील, नई स्किड प्लेटें, साइड विंडो और क्रोम वाली मैश ग्रिल पेश किए गए है. केबिन में क्रिस्टल ग्रियर नोब और डैशबोर्ड पर ड्रिफवुड फिनिशिंग पेश की गयी है.

जानकारी के मुताबिक इस कार को भारतीय कार बाजार में XC40 को इसी साल के अंत तक पेश किया जा सकता है. यहां वॉल्वो XC40 का सीधा मुकाबला मर्सिडीज़-बेंज जीएलए, बीएमडब्ल्यू एक्स1 और ऑडी क्यू3 से होगा. गौरतलब है कि भारत में इस कार को इंपोर्ट करके बेचा जाएगा.

 

भारत में ऑडी Q5 को मिली 500 से ज्यादा बुकिंग

टाटा नेक्सॉन एयरो एडिशन को करें अपने हिसाब से चेंज

लेक्सस की शानदार UX क्रॉसओवर का टीजर लांच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -