Volvo XC40 Recharge को जल्द ही भारत में किया जाएगा तैयार
Volvo XC40 Recharge को जल्द ही भारत में किया जाएगा तैयार
Share:

वॉल्वो कार इंडिया देश में अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन पेश करने की योजना बना रही है. ऑल-न्यू वोल्वो XC40 रिचार्ज आने वाले माह यानी जुलाई 2022 में इंडियन मार्केट में पेश की जाने वाली है. वोल्वो इंडिया की ओर से यह सूचना दी गई है. इसके साथ ही, वोल्वो इंडिया ने घोषणा कर दी कि वह इसे इंडिया में ही असेंबल करने वाली है. स्थानीय रूप से असेंबल की जाने वाली EV की पेशकश करने वाला यह पहला लक्ज़री ब्रांड बन चुके है. इस कॉम्पैक्ट लग्जरी इलेक्ट्रिक एसयूवी को कंपनी के कर्नाटक स्थित बेंगलुरु के पास होसाकोटे प्लांट में असेंबल किया जा चुका है.

वोल्वो XC40 रिचार्ज के मोटर और बैटरी पैक: वोल्वो XC40 रिचार्ज को इंडिया में मार्च 2021 में अनवील किया गया था. जिसके लिए प्री-बुकिंग बीते वर्ष जून में शुरू कर दी गई थी. डिजाइन के केस में, यह अपने ICE समकक्ष के जैसी ही दिखाई दे रहा है और इसे उसी कॉम्पैक्ट मॉड्यूलर आर्किटेक्चर (CMA) प्लेटफॉर्म पर बनाया जा चुका है. इसमें दो इलेक्ट्रिक मोटर्स होने वाली है, जो 408 बीएचपी की कम्वाइंड पावर और 660 NM का टार्क जनरेट करने वाली है. वोल्वो XC40 रिचार्ज में 78kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक है. 

फुल चार्ज पर लगभग 418 किमी तक की रेंज: वोल्वो का दावा है कि 'यह एक बार फुल चार्ज करने पर लगभग 418 किमी तक की रेंज भी प्रदान कर रही है.  जिसमे आने वाले माह इंडिया में पेश किया जाने वाले है जबकि डिलीवरी अक्टूबर 2022 में शुरू होने वाले है. कंपनी ने बोला है कि वोल्वो कार इंडिया ने वर्ष 2022 से हर वर्ष एक नया ऑल-इलेक्ट्रिक मॉडल पेश करने की योजना बना चुकी है. वैश्विक स्तर पर कंपनी ने एलान किया है कि 2030 तक वोल्वो केवल इलेक्ट्रिक कारों का उत्पादन करने वाली कंपनी होने वाली है.

ग्राहकों का दिल जीत चुके है ये स्कूटर, लेकिन कीमत उड़ा देगी आपके होश

पहाड़ों के ऊबड़-खाबड़ रास्तों पर भी आराम से सफर कर सकते है इस कार के साथ

TVS जल्द ही लेकर आने वाली है ये दमदार इलेक्ट्रिक बाइक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -