वोल्वो ने भारत में किया 2021 S60 को लॉन्च, जानिए कीमत

By Nikki Chouhan
Jan 20 2021 05:18 PM
वोल्वो ने भारत में किया 2021 S60 को लॉन्च, जानिए कीमत

स्वीडिश लक्जरी कार निर्माता, वोल्वो ने भारत में 2021 S60 को 45.9 लाख रुपये (पूर्व-शोरूम, भारत) की प्रारंभिक कीमत पर पेश किया है। नई S60 के लिए बुकिंग 1 लाख रुपये की टोकन राशि के साथ शुरू हुई है और डिलीवरी मार्च 2021 से शुरू होगी। प्रीमियम सेडान पांच रंग विकल्पों में उपलब्ध है - क्रिस्टल व्हाइट पर्ल, गोमेद काला, मेपल ब्राउन, डेनिम ब्लू और फ्यूजन रेड।

नई वोल्वो एस 60 वोल्वो के स्केलेबल प्रोडक्ट आर्किटेक्चर (एसपीए) प्लेटफॉर्म पर आधारित है और इसने यूरो एनसीएपी सुरक्षा परीक्षण में पूर्ण पांच सितारा रेटिंग हासिल की है। यांत्रिक रूप से, वोल्वो S60 एक 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है जो 160bhp और 300Nm के पीक टॉर्क का उत्पादन करने के लिए आठ-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है।

2021 वोल्वो में स्लीक और शार्प केरेक्टर लाइन्स हैं, जो कि एक प्रमुख ग्रिल के साथ चेकर ग्रिल द्वारा पूरक है। प्रावरणी को एक पुन: डिज़ाइन किए गए बम्पर और स्लीक हेडलैम्प्स के साथ हस्ताक्षरित थोर हैमर एलईडी डीआरएलएस के साथ जोड़ा गया है। पक्षों को 19 इंच के मिश्र धातु पहियों के साथ परिचित तेज डिजाइन मिलता है। पीछे, S60 में सी-आकार के एलईडी टेल लैंप्स हैं जो आंशिक रूप से बूट में चलते हैं। इसके अलावा, S60 बूट पर एक प्रमुख वोल्वो लेटरिंग और दोनों तरफ क्रोम टिप के साथ एक बड़ा निकास मिलता है।

तीन तलाक़ पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए आगे आई करणी सेना, किया ये काम

तांडव पर साध्वी प्राची के तीखे बोल, कहा- हिम्मत है तो अल्लाह और अली पर फिल्म बनाएं

भारत, सिंगापुर ने पांचवें रक्षा मंत्रियों की वार्ता में द्विपक्षीय संबंधों की पुष्टि की