वोल्वो कार कंपनी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार को किया पेश
वोल्वो कार कंपनी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार को किया पेश
Share:

वोल्वो कार इंडिया भारत में कार निर्माण में सबसे अग्रणी ब्रांड में से एक है। वोल्वो कार ने आधिकारिक तौर पर देश में नई XC40 रिचार्ज इलेक्ट्रिक एसयूवी का अनावरण किया है। आपको बता दें कि यह इलेक्ट्रिक एसयूवी पिछले साल वैश्विक बाजारों में लॉन्च हुई थी और यह चीनी स्वामित्व वाली स्वीडिश कार निर्माता कंपनी का पहला पूर्णतया इलेक्ट्रिक मॉडल है। XC40 इलेक्ट्रिक है और भारत में लग्जरी EV सेगमेंट में सबसे नए रिचार्ज के साथ भी उपलब्ध है। 

यहां यह ध्यान दिया जाना है कि मर्सिडीज-बेंज ईक्यूसी, और जल्द ही लॉन्च होने वाली जगुआर आई-पेस। नए वोल्वो XC40 रिचार्ज इलेक्ट्रिक एसयूवी के लिए प्री-बुकिंग जून से शुरू होगी, जबकि डिलीवरी अक्टूबर 2021 में शुरू होगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि XC40 रीचार्ज पूरी तरह से निर्मित इकाई (CBU) मॉडल के रूप में भारत आएगी। कार्स के विशेष फीचर्स की बात करें तो इलेक्ट्रिक एसयूवी डुअल-मोटर पावरट्रेन के साथ आती है जिसमें प्रत्येक एक्सल पर 150 kW इलेक्ट्रिक मोटर होती है जो 408 bhp और 660 Nm के पीक टॉर्क में परिवर्तित होती है। 

इलेक्ट्रिक मोटर्स 78 kWh बैटरी पैक द्वारा संचालित हैं जो 418 किमी तक की अनुमानित सीमा प्रदान करता है। यह 4.9 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक जा सकती है। अपफ्रंट में, ग्रिल के बजाय एक सफेद-तैयार पैनल मिलता है जिसमें वॉल्वो बैज और नए मिश्र धातु के पहिए भी नए हैं। टेस्ला कारों की तरह, XC40 रिचार्ज में आगे की तरफ एक फ्रंक भी मिलती है जो 31 लीटर की छोटी स्टोरेज स्पेस प्रदान करती है।

दिल्ली सरकार ने किया ऐलान, महिलाओं को लेकर शुरू की जाएगी नई योजना

ब्रिटेन ने कहा- स्वदेशी रूप से विकसित COVAXIN...

कल होगा उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री का ऐलान, त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस्तीफा देने के बाद कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -