फॉक्सवैगन 19 नई SUV ला रही है
फॉक्सवैगन 19 नई SUV ला रही है
Share:

नई दिल्ली: जर्मन की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन 2020 से पहले अपनी नई टी-रॉक कैब्रियोलेट को मैदान में उतरने की कवायद में जुट गई है. यह दूसरी सॉफ्ट-टॉप लाइन-अप की कार होगी क्योंकि 2016 में गोल्फ कैब्रियोलेट को कंपनी ने हटा दिया था जिसके बाद वह एन नई कैब्रियोलेट को लॉन्च करने की योजना बना रही है. कंपनी से मिली जानकारी की माने तो कंपनी अपनी टी-रॉक को ओस्नाब्रक प्लांट पर बनाएगीजो कोचबिल्डर कारमन का घर है जहां गोल्फ कैब्रियोलेट का उत्पादन किया जाता था.

इस प्लांट में कंपनी दुनियाभर के लिए पोर्शे कैयेन और कैयमेन के अलावा स्कोडा फोबिया और फॉक्सवैगन टिग्वॉन का भी उत्पादन करती है. कंपनी के अधिकारी के अनुसार कंपनी हर साल करी 20,000 टी-रॉक कन्वर्टिबल का निर्माण करेगी. कंपनी का फोकस अब SUV बनाने में बदलाव और ग्लोबल ट्रेंड्स को परिवर्तित करने मे है. कंपनी ने इस वक्त ग्लोबल मार्केट्स में 4 नई SUV - टिग्वॉन, टूअरेग, एटलस और टिग्वॉन ऑल स्पेस को उतारा हुआ है.

जिसमें से टिग्वॉन को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. फॉक्सवैगन साल 2020 तक 19 SUV बाजार में उतारने जा रही है और यह सबसे पहले अपनी T-रोक से करेगी जो इस साल के अंत तक लॉन्च की जाएगी.SUV सेगमेंट में होगी 40 फीसद हिस्सेदारी. 4 SUV को लेकर फॉक्सवैगन अब तीन सालों में अपने पोर्टफोलियो में 19 SUV तक बढ़ाने जा रही है. 

होश उड़ाने आ रही हार्ले-डेविडसन की पहली इलेक्ट्रिक बाइक

बजाज और KTM की Husqvarna के लिए करना पड़ेगा इंतज़ार

फरवरी में महिंद्रा को हुआ भारी मुनाफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -