वॉक्सवैगन ने बच्चों के लिए पेश की सेल्फ ड्राइविंग बस

वॉक्सवैगन ने बच्चों के लिए पेश की सेल्फ ड्राइविंग बस

जर्मन वाहन निर्माता कंपनी वॉक्सवैगन ने जेनेवा मोटर शो 2018 में अपने ऑटोनोमस वाहन की पेशकश की. कंपनी ने अपनी सेल्फ ड्राइविंग बस के लेटैस्ट कॉन्सैप्ट को दुनिया के सामने प्रदर्शित किया. इस दौरान कंपनी ने अपने बयान में कहा कि, SEDRIC स्कूल बस को मुख्य रूप से स्कूली बच्चों के लिए बनाया गया है. ये बस स्कूली बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करती है. कंपनी का कहना है कि इस बस को बच्चों को सुरक्षित तरीके से घर से स्कूल और स्कूल से घर ले जाने के लिए बनाया गया है.

कैसे काम करती है ये ड्राइवरलेस बस

दरअसल बिना ड्राइवर के ये बस सैंसर्स, कैमरों और GPS के आधार पर काम करती है. इस बस की ख़ास बात ये है कि इससे किसी भी तरह का प्रदुषण नहीं होता. वहीं इस बस की मदद से मानव दुर्घटना और पार्किंग की समस्या को भी कम करने में मदद मिलेगी.

डिजाइन व इंटीरियर

बस का इंटीरियर काफी खूबसूरत तरीके से डिजाइन किया गया है. इसमें बैग रखने के लिए एल्यूमीनियम से तैयार किए गए बॉक्स लगाए गए हैं. वहीं बच्चों के मन को लुभाने के लिए इसमें स्टिकर्स भी लगे हुए हैं. वहीं इसके डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट साइड डिजाइनर हेड लैम्प का इस्तेमाल किया है. जबकि इसके अंदर आगे की तरह बच्चों के मनोरंजन के लिए एक बड़े साइज की OLED डिस्प्ले लगी है जो म्यूजिक वीडियोज प्ले कर बच्चों का मन बहलाने का काम करेगा.

 

फेरारी 812 सुपरफास्ट भारत में लांच, स्पीड जानकर उड़ जाएंगे होश

बकाया पैसे न देने पड़ें इसलिए महिला ने कर दी शर्मनाक हरकत

ऑटो ड्राइवर की फिल्म पहुंची ऑस्कर अवार्ड में, खूब हुई तारीफे

 

Live Election Result Click here for more

Madhya Pradesh BJP CONGRESS
230 0 0
Chhattisgarh BJP CONGRESS
90 0 0
Rajasthan BJP CONGRESS
200 0 0
Telangana BJP CONGRESS
119 0 0
Mizoram BJP CONGRESS
40 0 0