विरोध की आवाज़ हुई तेज, होठों पर हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे
विरोध की आवाज़ हुई तेज, होठों पर हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे
Share:

नई दिल्ली: यह बात तो पहले ही  तय हो गईं थी कि जुमे की नमाज के दौरान जामा मस्जिद पर लोगों को इकट्ठा होना है. जंहा दिल्ली पुलिस पूरी तरह सजग और सतर्क थी. लेकिन जब जुमे की नमाज के बाद लोग जामा मस्जिद के बाहर हजारों के हुजूम में निकलने लगे तो सब कुछ बदला हुआ था. लोगों के हाथों में तिरंगा था, होठों पर हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे. हिंदू-मुस्लिम-सिख-ईसाई, आपस में सब भाई भाई जैसे नारों पुरानी दिल्ली के इलाके के लिए एक अलग ही नजारा था. दीगर बात यह थी कि लोगों में नाराजगी भी थी लेकिन क्या मजाल कि कोई हिंसा जैसी बात भी करता. 

जंहा इस बात का पता चला है कि शाम ढलने के साथ कुछ लोगों का सब्र जवाब दे गया. जंहा प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा.  दरअसल जुमे की नमाज के दौरान जामा मस्जिद पर पहुंचे पुलिस के अधिकारियों को जब गुलाब के फूल देकर स्वागत किया गया, लेकिन अंदाजा तभी लग गया था की बीते शुक्रवार के प्रदर्शन में गांधीगीरी से अपनी बात रखी जाएगी. जंहा नमाज के खत्म होने के बाद प्रदर्शनकारी जब जामा मस्जिद से दिल्ली गेट की ओर बढ़े तो एकबारगी पुलिस को लगा कि माहौल बिगड़ जाएगा. इस भीड़ में प्रदर्शन कर रहे दरियागंज के अहमद तारिक ने कहा कि हम अपनी आवाज सरकार के सामने रख रहे हैं. कोई हिंसा नहीं होगी. 

आपकी जानकारी के हम बता दें कि उन्होंने कहा कि जो लोग हिंसा कर रहे हैं उनके साथ सख्ती होनी चाहिए. इतना कहकर वह भी हाथ में तिरंगा लेकर आगे बढ़ गए. भीड़ में नमाज से लौटे हारुन, इश्तियाक और लइक ने बताया कि वह अपनी आवाज रखने के लिए आए है न कि कोई दंगा करने के लिए. वहीं दोपहर एक बजे शुरू हुआ प्रदर्शन जब शाम के चार बजे तक चला तो उपायुक्त कार्यालय के बाहर खड़ी भीड़ ने एक बार फिर नमाज के वक्त पर अपना सिर झुका लिया. लेकिन अंधेरा होते होते माहौल पूरी तरह से बदल गया और आगजनी शुरू हो चुकी है.

CAA: दिल्ली सहित कई राज्यों में प्रदर्शन जारी, यूपी में 11 लोगों की मौत

मध्य प्रदेश: दमोह में आंठवी की छात्र के साथ हैवानियत, डरा-धमकाकर कई बार किया दुष्कर्म

उत्तरप्रदेश के 20 प्रमुख शैक्षणिक संस्थान, जानिए क्या है नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -