वोडका से बनाएं अपने चेहरे को और भी सुंदर
वोडका से बनाएं अपने चेहरे को और भी सुंदर
Share:

शराब पीना हमारे स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है और वोदका एक तरह की शराब है. शराब चाहे कोई भी हो वो हमारे लिए नुकसानदेह ही होती है. लेकिन आप ये भी जानते होंगे कि शराब ही आपके चेहरे को निखार भी सकती है. अपने कई बार सुना होगा कि रेड वाइन से महिलाएं अपने चेहरे को सुंदर बना सकती हैं और वो ऐसे उपाय करती भी हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं वोडका भी आपके लिए काफी फायदेमंद होती है. नहीं जानते तो आज हम आपको बता देते हैं इसके अनेक फायदे. 

# त्वचा और बालों को बेहतर बनाने के लिए वोदका का प्रयोग अच्छा माना जाता है. वोदका में विटामिन बी के साथ साथ फास्‍फोरस, पोटैशियम और सोडियम जैसे मिनरल भी पाए जाते है |  त्वचा में कसाव लाने के लिए, झुर्रियाँ कम करने में, शुष्क और खुरदुरी त्वचा के लिए और दमकती त्वचा, बालों को मुलायम बनाने के लिए वोदका का प्रयोग फा फायदेमंद होता है.

* वोदका अपने एंटीबैक्टीरियल गुणों के कारण मुंहासों पर काफी असरकारक हैं. बालों और त्वचा पर लगाने से इससे बालों और त्वचा की गंदगी साफ हो जाती है और बाल मुलायम और सुंदर हो जाते हैं. कॉटन बॉल में इसे भिगोकर चेहरे परे मलने से ओपन पोर्स बंद हो जाते हैं. इससे स्किन में कसावपन आ जाता है और चेहरा सूंदर दिखने लगता है.

* वोदका में स्टार्च होता है जो लटकती हुई त्वचा को टाइट बनाने में मदद करता है. इसके नियमित प्रयोग से बारीक धारियां गायब हो जाती हैं और इन्शान एक हद तक जवान दिखने लगता है. वोदका में एंटीमाइक्रोबियल गुण होते हैं, जो फंगस और बैक्टीरिया का खात्मा करता है. यही बैक्टीरिया सिर में रूसी का कारण बनते हैं. इससे बालों में रूसी की समस्या से भी निजात मिलेगी और चेहरा सूंदर, शरीर चुस्त रहेगा.

अनजाने में जल गए हैं हाथ, तो तुरंत करें देसी इलाज

हल्दी और नारियल तेल से गायब होंगे चेहरे के सफ़ेद धब्बे

अस्थमा के रोग को दूर करते आम के पत्ते

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -