वोडाफोन ने की सरकार के कदमो की सराहना
वोडाफोन ने की सरकार के कदमो की सराहना
Share:

नई दिल्ली : टेलीकॉम सेक्टर की कम्पनी वोडाफोन इंडिया के द्वारा स्पेक्ट्रम हार्मोनाइजेशन और स्पेक्ट्रम उपयोग शुल्क में कटौती जैसे सरकार के कदमो की सराहना की गई है. इसके साथ ही यह भी कहा है कि ये काफी प्रगतिशील कदम साबित हो रहा है. आपको स्पेक्ट्रम हार्मोनाइजेशन के बारे में जानकारी देते हुए बता दे कि इसका मतलब सभी सेक्टर्स में सामान रेडियो तरंग बैंड का आवंटन है.

इसके साथ ही जानकारी में यह बात भी सामने आई है कि दूरसंचार आयोग के द्वारा एसयूसी समायोजित सकल आय को 5.0 फीसदी से कम करके 3.0 फीसदी किए जाने पर सहमति जताई गई है. कहा जा रहा है कि यह कटौती ऐसे स्पेक्ट्रम पर लागू होने वाली है जिनकी खरीद को अगले दौर की नीलामी में अंजाम दिया जाना है.

इस मामले में वोडाफोन इंडिया के प्रबंध निदेशक तथा मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील सूद का यह बयान सामने आया है कि फ़िलहाल दूरसंचार क्षेत्र को कर्ज में डूबा हुआ देखा जा रहा है. जानकारी दे दे कि यह कर्ज करीब तीन लाख करोड़ रुपये से भी अधिक का बताया जा रहा है. और यदि ऐसे में एसयूसी को 5.0 फीसदी से कम करके 3.0 फीसदी कर दिया जाता है तो इससे नकदी में बढ़ोतरी होगी. इस नकदी का उपयोग नेटवर्क और ग्राहक अनुभव को अच्छा बनने में मदद मिल सकती है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -