Vodafone और Idea ने किया बेहाल, जल्द करेंगे महंगे प्लान
Vodafone और Idea ने किया बेहाल, जल्द करेंगे महंगे प्लान
Share:

टेलीकॉम क्षेत्र में चल रही उठा-पटक के बीच वोडाफोन आइडिया ने टैरिफ प्लान की कीमतें बढ़ाने का एलान किया है। वोडाफोन आइडिया की ओर जारी एक बयान में कहा गया है कि एक दिसंबर से कंपनी टैरिफ प्लान की कीमतें बढ़ाने जा रही है जिसका सीधा असर कंपनी के करीब 37 करोड़ उपभोक्ताओं पर पड़ेगा। फिलहाल कंपनी ने यह नहीं बताया है कि टैरिफ प्लान में कितने प्रतिशत या कितने रुपये की बढ़ोतरी होगी, परन्तु यह जरूर कहा है कि भारत में पूरी दुनिया के मुकाबले डाटा प्लान सस्ते हैं। ऐसे में कंपनी डाटा प्लान की कीमतों में इजाफा कर सकती है।

जानकारी के लिए बता दें कि वोडाफोन आइडिया ने यह फैसला समायोजित सकल राजस्व (एजीआर) के भुगतान को लेकर लिया है जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने कंपनी को 90 दिनों के अंदर 44,200 करोड़ रुपये का भुगतान करने को कहा है।

लंबे समय से चल रहा था विवाद - बता दें कि इस मुद्दे को लेकर दूरसंचार विभाग और टेलीकॉम कंपनियों के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा था। मार्केट एनालिस्ट्स ने टेलीकॉम डिपार्टमेंट के ऐसी देनदारी की गणना के लिए उपयोग किए जाने वाले मेथड के आधार पर यह बात कही है। यदि वोडाफोन आइडिया की एजीआर में और बढ़ोतरी होती है, तो कंपनी की मुश्किलें और बढ़ सकती है|

कंपनी ने दिया 44,200 करोड़ की देनदारी का अनुमान - इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने बताया है कि वोडाफोन आइडिया ने एजीआर संबंधित 44,200 करोड़ रुपये की देनदारी का अनुमान दिया गया था। इसमें एनालिस्ट कॉल में ब्याज और जुर्माना मौजूद है। वोडाफोन आइडिया का यह अनुमान 18 फीसदी और 12.5 फीसदी के डिफरेंशल रेट्स पर आधारित था। 

वोडाफोन-आइडिया के बाद अब Airtel भी करेगा अपने टैरिफ प्लान को महंगा

टीकों के विरुद्ध गलत मेसेज देने में हुआ सोशल मीडिया का उपयोग

Samsung Galaxy A80 स्मार्टफोन जल्द होगा लांच, स्टोरेज ने बनाया यूजर्स की पहली पसंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -