वोडाफोन आइडिया ने वॉयस कॉल की गुणवत्ता में अन्य टेलिकॉम को छोड़ा पीछे: ट्राई
वोडाफोन आइडिया ने वॉयस कॉल की गुणवत्ता में अन्य टेलिकॉम को छोड़ा पीछे: ट्राई
Share:

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण के अनुसार, टेलीकॉम दिग्गज वोडाफोन आइडिया ने दिसंबर के महीने के लिए कॉल क्वालिटी के लिए उच्चतम उपयोगकर्ता रेटिंग प्राप्त करने के लिए Jio, BSNL, और भारती एयरटेल जैसे अपने प्रतिद्वंद्वियों को पीछे छोड़ दिया, लगातार दूसरी बार। ट्राई के आंकड़ों के अनुसार, आइडिया ने सर्विस प्रोवाइडर्स को बेहतरीन क्वालिटी की वॉयस कॉल दी, जिसके बाद वोडाफोन दूसरे नंबर पर रही। वोडाफोन आइडिया ने भारत के अन्य टेलीकॉम ऑपरेटरों को सामूहिक रूप से पीछे छोड़ दिया।

ट्राई के वॉयस कॉल की गुणवत्ता के आंकड़ों के अनुसार जो आधिकारिक साइट पर 'MyCall' डैशबोर्ड पर उपलब्ध है, वोडाफोन आइडिया ने रिलायंस जियो, भारती एयरटेल, और राज्य के स्वामित्व वाले बीएसएनएल जैसे अन्य दूरसंचार दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया। वॉयस कॉल क्वालिटी में VI को सबसे ज्यादा औसत रेटिंग मिली, Jio और BSNL को 3.9 की औसत रेटिंग के साथ दूसरा स्थान मिला। जबकि एयरटेल को सबसे कम रेटिंग मिली जो कि 5 में से 3.1 है।

TRAI के मुताबिक, डेटा 'MyCall' एप्लीकेशन पर ग्राहकों द्वारा दी गई वॉयस कॉल फीडबैक को दर्शाता है। VI ने Jio और Airtel को नवंबर के महीने में उच्चतम कॉल गुणवत्ता उपयोगकर्ता रेटिंग के साथ पीछे छोड़ दिया।

भारत में लॉन्च हुआ Samsung Galaxy M02, जानिए क्या है कीमत?

पोको एम 2 और पोको सी 3 में कीमतों में हुई कटौती, जानिए नया दाम

यूट्यूब ने talkRadio को किया निलंबित, कोरोना है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -