कंगाल हुए Vodafone Idea के निवेशक, महज 4 दिन में 10926 करोड़ रुपए डूबे

नई दिल्ली: कर्ज के बोझ तले दबी टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (Vodafone Idea) बंद होने के मुहाने पर पहुंच गई है. कुमार मंगलम बिड़ला (Kumar Mangalam Birla) ने नॉन-एग्जिक्यूटिव चेयरमैन और निदेशक पद से त्यागपत्र दे दिया है. बिड़ला के इस्तीफे की खबर से गुरुवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर Vodafone Idea का शेयर 24.54 फीसदी की गिरावट के साथ 52 हफ्ते के निचले स्तर 4.55 रुपए के भाव पर लुढ़क गया है.

वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर शेयर 24.16 फीसदी की गिरावट के साथ 4.55 रुपए पर आ गया है. शेयरों में गिरावट से वोडाफोन आइडिया के निवेशकों को काफी नुकसान झेलना पड़ा है. बता दें कि वोडाफोन आइडिया आर्थिक संकट से गुजर रही है. फंड जुटाने की उसकी कोशिशें विफल रही हैं. बिड़ला ने हाल ही में कर्ज में डूबी कंपनी को बाहर निकालने के लिए एक सरकारी पैकेज की मांग की थी. बता दें कि 31 अगस्त, 2018 में वोडाफोन इंडिया और आइडिया सेल्युलर का विलय हुआ था. इसके बाद से ही यह कंपनी लगातार घाटे में है, इस पर 1.80 लाख करोड़ रुपए का ऋण है.

बता दें कि वोडाफोन आइडिया का शेयर 4 दिनों में 45 फीसदी तक गिर चुका है. 2 अगस्त को शेयर 8.25 रुपए के भाव पर क्लोज हुआ था. वहीं, आज 24.54 फीसदी की गिरावट के साथ 4.55 रुपए के स्तर आ गया. इस तरह, इसमें 45 फीसदी गिरावट दर्ज की गई है. फिलहाल, शेयर 11.11 फीसदी टूटकर 5.36 रुपए के भाव पर ट्रेड कर रहा है. शेयर में गिरावट से निवेशकों के 10,296 करोड़ रुपए डूब गए.

साउथ अफ्रीकन नेशनल पार्क्स ने 12 राष्ट्रीय उद्यानों को लेकर कही ये बात

ED ने फ्लिपकार्ट को भेजा कारण बताओ नोटिस, जानिए क्या है मामला?

जम्मू कश्मीर के IS आतंकियों को केरल से फंडिंग, कांग्रेस के दिग्गज नेता का भी नाम आया सामने

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -