Idea : इस स्टेप को फॉलो करके केवल मिस्ड कॉल देने पर हो जाएगा आपका सिम रिचार्ज
Idea : इस स्टेप को फॉलो करके केवल मिस्ड कॉल देने पर हो जाएगा आपका सिम रिचार्ज
Share:

प्राइवेट सेक्टर की जानी मानी टेलिकॉम ऑपरेटर कंपनी Vodafone Idea ने अपने 2G फीचर फोन यूजर्स के लिए एक नई सर्विस पेश की है. इसके तहत फीचर फोन यूजर SMS और मिस्ड कॉल के जरिए अपना नंबर रिचार्ज करा पाएंगे. यह सुविधा अभी केवल हरियाणा के यूजर्स को दी जा रही है. Vodafone Idea कंपनी का कहना है कि कस्टमर सर्विस टीम्स यूजर्स को इस बात की जानकारी उपलब्ध करा रही हैं. देखा जाए तो कंपनी ने यह फैसला टेलिकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) की फटकार के बाद लिया है.

इस मामले को लेकर ET Telecom की एक रिपोर्ट के मुताबिक, my Vodafone app और my Idea app के तहत रिचार्ज प्रोसेस की डिटेल्स दी गई हैं. वहीं, Vodafone प्रीपेड यूजर्स Idea के रिटेल स्टोर्स से और Idea प्रीपेड यूजर्स Vodafone के रिटेल स्टोर्स से रिचार्ज कर सकते हैं. आपको बता दें कि कंपनी ने जो सर्विस फीचर फोन यूजर्स के लिए पेश की है उसे इस्तेमाल करना भी यूजर्स के लिए आसान है. उन्हें केवल एक SMS या मिस्ड कॉल देनी है. इससे उनका रिचार्ज आसानी से हो जाएगा. 

SBI Bank

इसके लिए 2G फीचर फोन यूजर को 9223440000 नंबर पर मैसेज करना होगा. इसके लिए उन्हें Stopup Userid MPIN VODAFONE/IDEA 10 डिजिट का नंबर रिचार्ज राशि लिखकर भेजना होगा. अगर आपको अपनी User ID नहीं पता है तो आप उसे भी SMS के जरिए पता र सकते हैं. इसके लिए आपको 9223440000 पर MBSREG लिखकर भेजना होगा. इससे आपको आपकी User ID और डिफॉल्ट MPIN मिल जाएगी.

Axis Bank

यूजर को 9717000002/5676782 नंबर पर मैसेज करना होगा. इसके लिए उन्हें MOBILE 10 डिजिट का नंबर Idea/Vodafone रिचार्ज राशि बैंक अकाउंट के आखिरी के 6 डिजिट लिखकर भेजना होगा.

ICICI Bank

इसके लिए 2G फीचर फोन यूजर को 9222208888 नंबर पर मैसेज करना होगा. इसके लिए उन्हें MTOPUP IDEA/VODAFONE 10 डिजिट का नंबर रिचार्ज राशि बैंक अकाउंट के आखिरी के 6 डिजिट लिखकर भेजना होगा.

Mahindra XUV500 BS4 लवर्स के लिए बुरी खबर, कंपनी ने बोली यह बात

लाईकी बनी दुनिया की छठी सर्वाधिक डाउनलोड की जाने वाली ऍप: ऍप एनी

Twitter पर कोरोनावायरस से जुड़ी गलत जानकारी से ऐसे बचिए

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -