Reliance Jio को लगा बड़ा झटका, इन कंपनीयों ने पेश किया अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग ऑफर
Reliance Jio को लगा बड़ा झटका, इन कंपनीयों ने पेश किया अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग ऑफर
Share:

टेलीकॉम जगत की अग्रणी कंपनी Airtel और Vodafone ने Reliance Jio को चौंकाते हुए 6 दिसंबर से अपने सभी प्रीपेड प्लान्स में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग ऑफर करने का ऐलान किया था. पिछले महीने ही देश की तीनों टेलिकॉम कंपनियों ने अपने प्रीपेड प्लान्स की दरें बढ़ाने की घोषणा की थी. तीनों ही प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियों ने अपने प्रीपेड प्लान्स में 43 फीसद तक की बढ़ोत्तरी की है. 3 दिसंबर से Airtel और Vodafone-Idea ने अपने नए प्रीपेड प्लान्स लागू किए थे, जिसमें यूजर्स को हर प्लान के हिसाब से अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए यानि ऑफ-नेट कॉल करने के लिए FUP लिमिट्स ऑफर की जा रही थी. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से  

भारत में इस दिन लॉन्च होगा Realme XT 730G, जानिए क्या है कीमत और फीचर्स

ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए Reliance Jio ने भी अपने नए ऑल-इन-वन प्रीपेड प्लान्स लॉन्च किए हैं, जिसमें हर प्लान के हिसाब से यूजर्स को ऑफ-नेट कॉलिंग के लिए FUP लिमिट मिलती है. Reliance Jio के प्रीपेड प्लान्स लॉन्च होने के बाद इन दोनों टेलिकॉम कंपनियों ने अपने सभी अनलिमिटेड प्लान्स में वॉयस कॉलिंग के लिए कोई लिमिट नहीं रखी, यानि की यूजर्स हर नेटवर्क पर ऑन-नेट या ऑफ-नेट अनलिमिटेड फ्री वॉयस कॉलिंग कर सकेंगे.

सार्वजनिक हो सकती थी ग्राहकों की निजी जानकारी, Airtel एप में आया बड़ा बग

अगर आपको नही पता तो बता दे कि 6 दिसंबर को ही Airtel ने अपने तीन नए प्रीपेड प्लान्स Rs 219, Rs 399 और Rs 449 में लॉन्च किए हैं. अब यूजर्स के हिसाब से देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी Vodafone-Idea ने भी दो नए प्लान्स लॉन्च कर दिए हैं. इन प्लान्स में यूजर्स को एक जैसे ही बेनिफिट्स ऑफर किए जा रहे हैं. इन प्लान्स में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ-साथ कम्प्लिमेंटरी ऐप्स के भी सब्सक्रिप्शन्स ऑफर किए जा रहे हैं.

इस साल टॉप ट्रेंड्स में दिखे ये स्मार्टफोन्स,देखें पूरी लिस्ट

Jio यूजर्स के लिए खुशखबरी, 98 और 149 रुपये वाले प्लान दोबारा किये पेश

OnePlus 8 लाइट जल्द होगा लॉन्च, तस्वीरें हुए लीक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -