वोडाफोन आइडिया ने गूगल के साथ की डील
वोडाफोन आइडिया ने गूगल के साथ की डील
Share:

वोडाफोन आइडिया ने उन रिपोर्ट्स को खारिजा कर दिया है जिनमें दावा किया जा रहा था कि गूगल की पैरेंट कंपनी अल्फाबेट वोडाफोन आइडिया में शेयर खरीदने वाली है। रिपोर्ट में कहा गया था कि निवेश को लेकर गूगल और वोडाफोन आइडिया में बातचीत चल रही है और इस डील के बाद वोडाफोन आइडिया में गूगल की पांच फीसदी हिस्सेदारी होगी। रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया था कि गूगल पहले रिलायंस जियो में निवेश की तैयारी में था लेकिन यह बाजी फेसबुक मार ले गया। 

बता दें कि कंपनी में  गूगल के निवेश की रिपोर्ट सामने आने के बाद बीएसई में कंपनी के शेयर में 35 फीसदी का इजाफा देखने को मिला था।बता दें कि पिछले महीने ही रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड और जियो प्लेटफॉर्म लिमिटेड और फेसबुक इंक ने एक बाइंडिंग अग्रीमेंट पर हस्ताक्षर की घोषणा की है जिसके मुताबिक फेसबुक ने जियो प्लेटफॉर्म में 43,574 करोड़ रुपये यानी 6.22 अरब डॉलर का निवेश किया है।फेसबुक के इस निवेश के बाद जियो में फेसबुक को 9.99 फीसदी की हिस्सेदारी मिलेगी। फेसबुक और जियो के बीच इस डील को भारत के टेक्नोलॉजी सेक्टर में अब तक का सबसे बड़ा विदेशी निवेश कहा जा रहा है।

जियो-सिल्वर लेक डील
जियो प्लेटफॉर्म्स में 4 मई 2020 को सिल्वर लेक कंपनी ने भी 5655.75 करोड़ रुपये निवेश करने की घोषणा की। सिल्वर लेक को इस निवेश के बदले लगभग 1.15 फीसदी इक्विटी हासिल होगी। सिल्वर लेक के निवेश में जियो प्लेटफॉर्म्स की इक्विटी वैल्यू 4.90 लाख करोड़ आंकी गई है। यह फेसबुक की लगाई गई वैल्यू से 12.5 फीसदी अधिक है।

Tiktok के जैसे ये मोबाइल एप्स भी कर सकते है ट्राई

Nokia के तीन धांसू स्मार्टफोन हुए लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट पर Twitter ने जारी किया सार्वजनिक नोटिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -