भारत में बैन हुआ VLC मीडिया प्लेयर!

सामने आने वाली कुछ रिपोर्ट्स में यह पता चला है कि वीएलसी मीडिया प्लेयर (VLC Media Player) को भारत में ब्लॉक कर दिया गया है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल चीन समर्थित हैकिंग समूह सिकाडा द्वारा साइबर हमलों के लिए किया गया था। जी हाँ, आपको यह भी बता दें कि कुछ महीने पहले, सुरक्षा विशेषज्ञों ने पाया कि सिकाडा लंबे समय से चल रहे साइबर हमले अभियान के हिस्से के रूप में एक दुर्भावनापूर्ण मैलवेयर लोडर को तैनात करने के लिए VLC Media Player का उपयोग कर रहा था।

वैसे अब तक इस बारे में न तो कंपनी और न ही भारत सरकार ने आधिकारिक तौर पर मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की। दूसरी तरफ ट्विटर पर कुछ यूजर्स अभी भी प्लैटफॉर्म के प्रतिबंधों की खोज कर रहे हैं। हाल ही में एक ट्विटर यूजर ने वीएलसी वेबसाइट का एक स्क्रीनशॉट ट्वीट किया, जिसमें दिखाया गया है कि आईटी अधिनियम, 2000 के तहत इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के आदेश के अनुसार वेबसाइट को ब्लॉक कर दिया गया है।

आपको यह भी जानकारी दे दें कि वर्तमान में, VLC Media Player वेबसाइट और डाउनलोड लिंक देश में ब्लॉक हैं। जी हाँ और इसका मतलब तो यह हुआ कि देश में कोई भी किसी भी काम के लिए इस प्लेटफॉर्म तक नहीं पहुंच सकता। जी हाँ और ऐसे में यह कहा जाता है कि VLC Media Player एसीटीफाइबरनेट, जियो, वोडाफोन-आइडिया और अन्य सहित सभी प्रमुख आईएसपी पर ब्लॉक है। साल 2020 में, भारत सरकार ने सैकड़ों चीनी ऐप्स को ब्लॉक कर दिया, जिनमें PUBG मोबाइल, टिकटॉक, कैमस्कैनर और बहुत कुछ शामिल हैं।

बाथरूम में नहाते हुए इस एक्ट्रेस ने शेयर कर डाली ऐसी तस्वीरें, देखकर छूटे फैंस के पसीने

'स्वतंत्रता दिवस' पर बनाए ये शानदार रंगोली

स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली से 2 बांग्लादेशी गिरफ्तार, आपत्तिजनक सामान बरामद

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -