पुतिन-बिडेन जिनेवा शिखर सम्मेलन झील किनारे विला के लिए हुआ निर्धारित

Jun 10 2021 04:38 PM
पुतिन-बिडेन जिनेवा शिखर सम्मेलन झील किनारे विला के लिए हुआ निर्धारित

जिनेवा: जो बिडेन और व्लादिमीर पुतिन के बीच 16 जून का शिखर सम्मेलन बुधवार को घोषित सुरक्षा लॉकडाउन क्षेत्र को देखते हुए जिनेवा झील की ओर एक आलीशान विला में आयोजित होने वाला है। जिनेवा क्षेत्रीय अधिकारियों ने अमेरिकी राष्ट्रपति बिडेन और उनके रूसी समकक्ष के बीच वार्ता के आसपास सुरक्षित क्षेत्र तय करने की घोषणा जारी की। 

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, बयान ने तैयारियों की पुष्टि की जो कुछ समय के लिए दिखाई दे रही थी क्योंकि पुलिस और सशस्त्र बलों ने मंगलवार को पार्क में प्रवेश को रोक दिया था। श्रमिकों ने पार्क की दीवारों के चारों ओर एक उच्च धातु की बाड़ लगाई है, जो लगभग 2 मीटर ऊंची है। पुलिस प्रवेश द्वार पर पहरा दे रही है, जिस पर ताला लगा हुआ है। गेट पर लटका हुआ एक चिन्ह बताता है कि पार्क मंगलवार, 8 जून से 18 जून तक, विशेष अवसर के लिए, जनता के लिए बंद है। 

सुरक्षित क्षेत्र झील जिनेवा के दोनों किनारों पर, झील के एक हिस्से और दक्षिण की ओर पड़ोसी विला के आसपास के दो निकटवर्ती पार्कों पर स्थित है: Parc de La Grange और Parc Eaux-Vives। विला के दृश्य पेड़-पंक्तिबद्ध पार्कों से किनारे तक, और जिनेवा झील के पार संयुक्त राष्ट्र और जुरा पहाड़ों से परे तक जाते हैं। उत्सुकता से प्रतीक्षित शिखर सम्मेलन बिडेन की यूरोप की पहली यात्रा के अंत में आता है, जहां वह अन्य कार्यक्रमों के साथ ब्रसेल्स में जी 7 राष्ट्रों और नाटो वार्ता की बैठक में भाग लेंगे।

आत्मघाती कार बम विस्फोट में तीन अफगान सैनिकों की मौत

यमन का हौथी नियंत्रित सना हवाईअड्डा अगले सप्ताह फिर से खुलने की उम्मीद: सूत्र

Twitter बैन, Koo का स्वागत, इस देश की सरकार ने 'मेड इन इंडिया' एप पर बनाया अकाउंट